हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंदों में नाबाद 68 रन की पारी खेली.
सूर्यकुमार यादव की पारी में 6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे.
सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली ने 98 रन की साझेगदारी की.

नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव बुधवार (31 अगस्त) को एशिया कप 2022 के एक मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ भारत के स्टार खिलाड़ी रहे. चौथे नंबर पर खेलते हुए सूर्यकुमार ने 26 गेंदों में नाबाद 68 रनों की शानदार पारी खेली. इनकी इस पारी में 6 चौके और 6 छक्के भी शामिल रहे. भारत की 40 रन की जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में एक पाकिस्तानी पत्रकार ने सूर्यकुमार यादव से एक सवाल किया. इस सवाल को सुनने के बाद सूर्या अपनी हंसी को ही नहीं रोक पाए.

पाकिस्तान के पत्रकार ने सूर्यकुमार यादव से पूछा कि क्या वह बाद में टूर्नामेंट में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे. पत्रकार ने कहा, ”रोहित शर्मा ने कहा कि आप लोग इस पूरे एशिया कप में प्रयोग कर रहे होंगे. क्या प्रयोग का हिस्सा ये भी होगा कि आप किसी समय रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे?”

Asia Cup 2022: पाकिस्तान या हॉन्गकॉन्ग, भारत से कौन भिड़ेगा? आज शारजाह में होगा फैसला

पहले तो इस सवाल को सुनने के बाद सूर्यकुमार यादव अपनी हंसी नहीं रोक पाए. इसके बाद उन्होंने जवाब देते हुए कहा, ”तो आप बोल रहे हो कि केएळ भाई को नहीं खिलाना चाहिए? देखिए, वह भी चोट से वापसी कर रहे हैं. उन्हें कुछ समय चाहिए. मैंने तो जैसा कहा, मैं किसी नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए तैयार हूं. कोच, कप्तना को बोलके रखा है कि कोई भी नंबर पर बैटिंग करूंगा बस खिलाओ मुझे. तो चीजें इस तरह चलती रहेंगी. बहुत सी चीजें हैं जो हम भी कोशिश कर रहे हैं. हम नई चीजें करना चाहते हैं और यह बेहतर है कि हम अभ्यास सत्र के बजाय मैच में उन चीजों को आजमाएं, इसलिए हमें एक बेहतर विचार मिलेगा.”

भारतीय दिग्गज केएल राहुल और विराट कोहली (विशेष रूप से पूर्व) को हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ बड़े शॉट मारने में मुश्किल हो रही थी. भारत एशिया कप 2022 में अपने आखिरी ग्रुप ए मैच में लगभग 7 रन प्रति ओवर की दर से जा रहा था. इस दौरान राहुल की सबसे धीमी टी20 इंटरनेशनल पारी आई. इसमें उन्होंने 30 से अधिक गेंदों का सामना किया. राहुल की पारी 13वें ओवर की आखिरी गेंद पर समाप्त हुई. इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने मैदान पर कदम रखा और रन गति बढ़ने लगी.

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने यासिम मुर्तजा की पहली दो गेंदों पर चौके जड़े और अपने इरादे साफ कर दिए. यह सूर्या की पारी का ही कमाल था कि भारत 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 192 रन का विशाल स्कोर बना पाया. उन्होंने अपनी पारी के आखिरी तीन ओवरों में 52 रन बनाए. सूर्यकुमार ने आखिरी ओवर में चार छक्के लगाए. उनकी हिटिंग ने दूसरे छोर पर विराट कोहली को भी हैरान कर दिया.

अश्विन का भरोसा, IPL नीलामी में शाहीन अफरीदी को मिलते 14-15 करोड़ रुपये

सूर्यकुमार यादव ने विराट कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 98 रनों की साझेदारी की. विराट ने 44 गेंदों में नाबाद 59 रन की पारी खेली. सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी पर कहा, ”मुझे उनके साथ बल्लेबाजी करने में बहुत मजा आया. हम बहुत बातें कर रहे थे कि अगली कुछ गेंदों में कैसे आगे बढ़ना है. वह इतने अनुभवी हैं और मैंने ज्यादा टी20 मैच नहीं खेले हैं. इसलिए बीच में उस स्तर पर अनुभव होना महत्वपूर्ण था.”

Tags: Asia cup, KL Rahul, Off The Field, Pakistan, Rohit sharma, Suryakumar Yadav

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.