हाइलाइट्स

जोस बटलर की कप्तानी में इंग्लैंड की टी20 टीम पाकिस्तान पहुंच चुकी है
इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया है
जोस बटलर सहित कई इंग्लिश खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान पहुंचे हैं

नई दिल्ली. इंग्लैंड की क्रिकेट टीम इस समय पाकिस्तान (England Tour Of Pakistan) के दौरे पर है, जहां उसे मेजबान टीम के साथ 7 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है. जोस बटलर की अगुआई में इंग्लैंड की टीम गुरुवार को पाकिस्तान पहुंची. इंग्लिश टीम ने 17 साल बाद पाकिस्तान का दौरा किया है. पाकिस्तान पहुंचने के बाद जोस बटलर (Jos Buttler) ने उम्मीद जताई की आगामी टी20 सीरीज पाकिस्तान में आई विनाशकारी बाढ़ से पीड़ित लाखों लोगों के उत्साह को बढ़ाने में कारगर साबित होगी.

जोस बटलर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘ इंग्लैंड की टीम 17 साल के बाद गुरुवार को पाकिस्तान के अपने पहले दौरे पर आई है. टीम अगले सप्ताह से सात टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलकर अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 विश्व कप की तैयारी करेगी. बटलर ने कहा, ‘यह मुश्किल समय है कि पाकिस्तान के लोग बाढ़ का सामना कर रहे हैं. एक टीम के रूप में हम कुछ रकम दान कर रहे हैं. इतनी ही रकम बोर्ड (इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड) भी देगा. यह जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए एक छोटा सा प्रयास है. उम्मीद है कि हम रोमांचक क्रिकेट खेल कर लोगों का उत्साह बढ़ा सकेंगे.’

यह भी पढ़ें:ऋतुराज गायकवाड़ की शतकीय वापसी… टीम के लिए बने ‘संकटमोचक’, ठोकी चौथी सेंचुरी

पाकिस्तान ने T20 World Cup 2022 के लिए किया टीम का ऐलान, तूफानी बल्लेबाज को बाहर

जोस बटलर पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं
जोस बटलर समेत इंग्लैंड के ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार पाकिस्तान का दौरा कर रहे हैं. टीम में वापसी करने वाले एलेक्स हेल्स, मोइन अली और लियाम डॉसन ने हालांकि पाकिस्तान सुपर लीग में भाग लिया है. बेन स्टोक्स, क्रिस जॉर्डन और लियाम लिविंगस्टोन इस दौरे से हट गये हैं लेकिन ये खिलाड़ी इंग्लैंड की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा हैं. इंग्लैंड की टीम 20 से 25 सितंबर तक कराची में चार टी20 अंतरराष्ट्रीय खेलेगी. बाकी के तीन मैच लाहौर में 28 सितंबर से दो अक्टूबर तक खेले जाएंगे.

इंग्लैंड की टीम आखिरी बार 2005 में पाकिस्तान दौरे पर आई थी
इससे पहले, इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने साल 2005 में पाकिस्तान का दौरा किया था. तब लाहौर में पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी जमीन पर पिछला मैच (टेस्ट) खेला था. इंग्लिश टीम पिछले साल भी पाकिस्तान के दौरे पर जाने वाली थी, लेकिन सुरक्षा कारणों से इसे रद्द कर दिया था. 2009 में श्रीलंकाई टीम पर आंतवादियों के हमले के बाद से पाकिस्तान को न्यूट्रल वेन्यू पर मैच खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा था. इंग्लैंड ने 2012 और 2015 में इंग्लैंड की मेजबानी यूएई में की थी.

Tags: England vs Pakistan, Jos Buttler

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.