नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपने ही खिलाड़ी आसिफ अफरीदी को अस्थायी तौर पर सस्पेंड कर दिया है. उनके क्रिकेट खेलने पर तुरंत रोक लगा दी गई है. पीसीबी ने अफरीदी के खिलाफ यह कार्रवाई एंटी करप्शन कोड के तहत की है. आसिफ अफरीदी (Asif Afridi) खैबर पख्तूनख्वाह के बाएं हाथ के स्पिनर हैं.

आसिफ अफरीदी ने इस साल पाकिस्तान सुपर लीग में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्होंने पीएसएल की टीम मुल्तान सुल्तांस के लिए 5 मैच में 6.52 की इकोनॉमी रेट से 8 विकेट झटके थे. इसी प्रदर्शन की बदौलत उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम में जगह मिली थी. लेकिन अब यह खिलाड़ी दूसरे तरह के विवाद में घिर गया है.

आसिफ अफरीदी हाल ही में नेशनल टी20 कप में खेले थे.लेकिन अब सस्पेंशन के कारण वे क्रिकेट से जुड़ी किसी भी गतिविधि में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. पीसीबी ने कहा, ‘आसिफ अफरीदी को कोड ऑफ कंडक्ट के तहत दो अलग-अलग मामलों में नोटिस जारी किया गया है. उन्हें आरोपों का जवाब देने के लिए 14 दिन की मोहलत दी गई है. जांच जारी रहने तक वे किसी भी तरह कि क्रिकेट गतिविधि में हिस्सा नहीं ले सकेंगे.’

यहां तो साफ है कि आसिफ अफरीदी पर भ्रष्टाचार से जुड़ा आरोप है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में विस्तार से कुछ नहीं बताया है. बोर्ड ने कहा कि वह जांच जारी रहने तक इस मामले पर टिप्पणी नहीं करेगा.

35 साल के आसिफ अफरीदी 35 फर्स्ट क्लास, 42 लिस्ट ए (50 ओवर) और 65 टी20 मैच खेल चुके हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 118 विकेट लेने के साथ-साथ 1303 रन भी बनाए हैं. अफरीदी ने 42 लिस्ट ए मैच में 59 विकेट और 65 टी20 मैच में 63 विकेट लिए हैं.

Tags: Pakistan, Pakistan cricket, Pcb, PSL

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.