हाइलाइट्स

भारतीय युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने सबको किया प्रभावित
एशिया कप में झटका था बाबर आजम का अहम विकेट
रवि बिश्नोई ने बताया इस विकेट को बेहद खास

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के युवा स्पिनर रवि बिश्नोई ने कम समय में काफी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए उनको बतौर स्टैंड बाय खिलाड़ी चुना गया है। एशिया कप में रवि ने पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का विकेट हासिल किया था. पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मुकाबलों को अपने करियर की बड़ी सीख बताते हुए उन्होंने अनुभव को साझा किया.

रवि ने स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए कहा, “भारत और पाकिस्तान के बीच के मुकाबले में सारी चीजें वैसी ही रहती है. हम इसे इतना ज्यादा बढ़ाकर नहीं देख सकते लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच मैच क्या चीज है ये आपको भी पता है. यह पूरे क्रिकेटिंग वर्ल्ड के लिए अलग होता है क्योंकि यह सबसे बड़ा मैच होता है. मैं बहुत ही ज्यादा उत्साहित था इस मैच को खेलने के लिए. मुझे यह लग रहा था कि आज जब मुझे मौका मिला है तो अपने आपको साबित करूं इस बड़े स्तर पर और मेरी पूरी कोशिश सिर्फ इसी चीज को लेकर रही थी.”

एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के अनुभव के बारे में आगे रवि ने कहा, “बाबर आजम का विकेट लेना बहुत बड़ी बात है क्योंकि वह नंबर एक बल्लेबाज हैं और लंबे समय तक इस जगह पर रहे हैं. तकनीकी तौर पर काफी सक्षम खिलाड़ी हैं. उनका विकेट लेना मेरे लिए बहुत बड़ी बात थी. मुझे उनको आउट करने के बाद बहुत अच्छा लगा.”

सुपर 4 के मुकाबले में रवि ने 4 ओवर करते हुए 26 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था. गेंदबाजी की योजना को लेकर रवि ने कहा, “मेरी बस यही प्लानिंग थी कि उनको स्टंप टू स्टंप गेंद डालकर रूम बिल्कुल भी ना दूं तो ज्यादा बेहतर रहेगा. बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान को हाथ खोलने का मौका नहीं देना था. वहां से अगर वो शॉट्स ट्राई करेंगे तो आउट होने के मौके बनेंगे.”

Tags: Asia cup, Babar Azam, Ravi Bishnoi

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.