हाइलाइट्स

पाकिस्तान लगातार दूसरी जीत के साथ फाइनल में
सुपर-4 के पहले मैच में भारत को दी थी शिकस्त

दुबई. नसीम शाह (Naseem Shah) ने 20वें ओवर में लगातार 2 छक्के जड़कर पाकिस्तान को एशिया कप के फाइनल में पहुंचा दिया है. लेकिन उन्होंने ये छक्के अपने बैट से नहीं बल्कि उधार लिए बल्ले से मारे. अफगानिस्तान के खिलाफ (AFG vs PAK) पाकिस्तान को अंतिम ओवर में जीत के लिए 11 रन बनाने थे और सिर्फ एक विकेट शेष था. टूर्नामेंट की बात करें तो (Asia Cup 2022) फाइनल की 2 टीमें तय हो गई हैं. 11 सितंबर को खिताबी मुकाबला पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. मैच में अफगानिस्तान ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर सिर्फ 129 रन बनाए थे. लेकिन उसके गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और पाकिस्तान को आसानी ने रन नहीं बनाने दिए.

20वां ओवर 21 साल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज फजलहक फारुखी ने डाला. उनकी पहली दोनों गेंद फुलटॉस रहीं और इस पर नसीम शाह ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई. वे 4 गेंद पर 14 रन बनाकर नाबाद रहे. यह टीम की सुपर-4 में लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले उसने भारत को 5 विकेट से हराया था. वहीं श्रीलंका भी 2 मैच जीत चुकी है. उसने भी पहले अफगानिस्तान और फिर टीम इंडिया के खिलाफ जीत हासिल की थी.

हसनैन के बल्ले से लगाया छक्का
20वें ओवर में दौरान नसीम शाह ने अपने साथी मोहम्मद हसनैन से बल्ला मांगा. उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट से बात करते हुए कहा, जब मैं बल्लेबाजी करने उतरा तो एक रन लेकर आसिफ अली को स्ट्राइक रेट दे रहा था. लेकिन जैसे ही वो आउट हुए तौं मैंने हसनैन से उसका बल्ला मांगा, क्योंकि मेरा बल्ला उतना अच्छा नहीं है. मुझे लग रहा था कि विरोधी गेंदबाज मुझे ऊपर गेंद डालेंगे और वही हुआ. इस कारण मैं टीम को जीत दिलाने में सफल रहा.

PAK vs AFG: आसिफ अली के क्रिकेट खेलने पर लगे बैन, अफगानिस्तान के खिलाड़ी की आईसीसी से मांग

नसीम शाह ने कहा कि मैं प्रैक्टिस के दौरान बल्लेबाजी करता हूं. ऐसे में मुझे विश्वास था कि मैं छक्के मार सकता हूं. आज पूरी टीम ने कोशिश की, लेकिन जीत मेरे हाथों से लिखी थी. फाइनल में पहुंचने के लिए आज का मैच अहम था और हम जीत दर्ज करने में सफल रहे. मालूम हो कि यह एशिया कप का 15वां सीजन है और पाकिस्तान की टीम सिर्फ 2 ही बार खिताब जीत सकी है. ऐसे में वह तीसरा खिताब जीतना चाहेगी. टीम 10 साल से टाइटल नहीं जीत सकी है.

Tags: Afghanistan, Afghanistan vs Pakistan, Asia cup, Mohammad Hasnain, Naseem Shah, Pakistan



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.