नई दिल्ली. हाल ही में भारत महिला बनाम इंग्लैंड महिला टी20 सीरीज के दौरान दीप्ति शर्मा द्वारा चार्ली डीन को किया गया रन आउट विवादों में रहा है. इस घटना पर सोशल मीडिया पर अंग्रेजी मीडिया और प्रशंसकों ने भारी हंगामा किया. इस रन आउट को लेकर क्रिकेट जगत भी दो टुकड़ों में बंटा हुआ नजर आया. कुछ लोग दीप्ति के पक्ष में नजर आए और नियमों का हवाला देते हुए इसे ठीक ठहराया. वहीं, दूसरी तरफ कुछ लोगों ने इस रन आउट को खेल भावना के विपरीत बताया. इस रन आउट को 2019 के वर्ल्ड कप से भी जोड़ा जा रहा है. ऐसे में बेन स्टोक्स इससे काफी हैरान हैं.

दीप्ति शर्मा-चार्ली डीन रन आउट हंगामे के बीच इस घटना की तुलना बेन स्टोक्स की 2019 विश्व कप फाइनल के दौरान उनके विवादास्पद ओवर थ्रो से किया जा रहा है. दरअसल, 2019 वर्ल्ड कप फाइनल के दौरान मैच के आखिरी ओवर में गुप्टिल के ओवर-थ्रो पर इंग्लैंड को 6 रन मिले थे. गुप्टिल का थ्रो स्टोक्स के बल्ले से लगा था, उसके बाद गेंद बाउंड्री के बाहर चली गई थी. इस घटना को लेकर काफी विवाद हुआ था. अब दीप्ति शर्मा रन आउट को इससे जोड़ने पर बेन स्टोक्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी चोटिल भारतीय टीम! एक खिलाड़ी बाहर, 4 अभी भी खराब प्रदर्शन से जूझ रहे

बेन स्टोक्स ने इस मामले पर एक ट्वीट किया और लिखा, ”लोग मेरे बल्ले गई ओवरथ्रो की तुलना तुलना मांकड़ से क्यों कर रहे हैं?” इसी के साथ स्टोक्स ने एक कंफ्यूज आदमी का GIF भी शेयर किया.

इंग्लैंड स्थित एमसीसी ने विवाद पर दीप्ति का समर्थन किया है, बाजवजू इसके अंग्रेजी प्रशंसकों के एक बड़े वर्ग की धारणा नहीं बदली है और उनके कुछ खिलाड़ियों की निराशा भी हुई है. हालांकि, बेन स्टोक्स ने इस घटना की कभी आलोचना नहीं की, लेकिन आईसीसी की नियम पुस्तिका में इसे नॉन-स्ट्राइकर के अंत में रन-आउट के रूप में पढ़ने के बावजूद इसे ‘मांकडिंग’ कहना पसंद किया.

VIDEO: सूर्यकुमार यादव ने तिरुवनंतपुरम पहुंच फैन्स को दिखाई संजू सैमसन की फोटो

वहीं, दीप्ति शर्ना ने भारत पहुंचने पर स्पष्ट किया कि उन्होंने 44 वें ओवर में आउट करने से पहले इंग्लैंड की बल्लेबाज चार्लोट डीन को पर्याप्त चेतावनी दी थी. दीप्ति ने कहा, ”यह एक योजना थी, क्योंकि हमने उन्हें (क्रीज से जल्दी निकलने के लिए) बार-बार चेतावनी दी थी. हमने नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार चीजें कीं. हमने अंपायरों को भी बताया, लेकिन वह वहां (क्रीज के बाहर) थीं. हम बहुत कुछ नहीं कर सके.”

Tags: Ben stokes, Charlie Dean, India Vs England, World cup 2019



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.