नई दिल्ली. इंग्लैंड की क्रिकेटर चार्ली डीन ने भारत के खिलाफ मैच में अपने रन आउट पर चुप्पी तोड़ दी है. भारत बनाम इंग्लैंड वनडे सीरीज के तीसरे मैच में दीप्ति शर्मा ने चार्ली डीन को जब आउट किया, उस वक्त वह नॉन स्ट्राइकर एंड पर थीं और क्रीज से बाहर थी. इस रन आउट को लेकर क्रिकेट जगत में बड़ी बहस छिड़ी हुई है. हर कोई इस पर अपनी-अपनी राय दे रहा है. कोई इसे सही ठहरा रहा हो तो कोई गलत.

अब रन आउट होने वाली खिलाड़ी चार्ली डीन ने खुद अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कइ मामले में अपना रिएक्शन दिया है. डीन ने मैच की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा है, ”गर्मियों का एक दिलचस्प अंत. इंग्लैंड के रंगों में लॉर्ड्स में खेलना सम्मान की बात है. मुझे लगता है कि मैं अब से सिर्फ अपनी क्रीज पर रहूंगी.”

इससे पहले भारतीय गेंदबाज दीप्ति शर्मा ने कहा था कि यह एक योजना थी. डीन को कई चेतावनी दी गई थी और अंपायर को भी इस बारे में बताया गया था. मैच के दौरान दीप्ति अपने गेंदबाजी एक्शन के बीच में रुक गईं और डीन के क्रीज से बाहर होने पर उन्हें बेल्स गिरा दी थी. चार्ली के आउट होने के साथ ही सीरीज में इंग्लैंड पर 3-0 से भारतीय टीम की जीत हुई.

दीप्ति शर्मा रनआउट पर बेन स्टोक्स का रिएक्शन, बोले- मांकड की तुलना मेरे…

इससे पहले इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने भारत की ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा पर पलटवार किया था. उन्होंने दीप्ति शर्मा पर झूठ बोलने का आरोप लगाया था और कहा था कि चार्ली डीन को कोई चेतावनी नहीं दी गई थी. नाइट ने ट्विटर पर कहा, “खेल खत्म हो गया है. चार्ली को वैध रूप से आउट कर दिया गया था. भारत इस मैच और सीरीज के विजेता के योग्य था, लेकिन कोई चेतावनी नहीं दी गई. उन्हें सफाई देने की आवश्यकता नहीं है, इससे इस विकेट के वैधता कम नहीं हो जाती.”

उन्होंने आगे लिखा, ”लेकिन अगर वे रनआउट को प्रभावित करने के निर्णय से सहज हैं, तो भारत को चेतावनियों के बारे में झूठ बोलकर इसे सही ठहराने की आवश्यकता महसूस नहीं करनी चाहिए.”

इससे पहले भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर भी अपनी खिलाड़ी के समर्थन में आईं. उन्होंने आधिकारिक प्रसारक को करारा जवाब दिया कि कोई “अपराध” नहीं किया गया था. हरमनप्रीत द्वारा 23 साल बाद इंग्लैंड में भारत को वनडे सीरीज जीत दिलाने के बाद दीप्ति द्वारा नॉन-स्ट्राइकर के अंत के रन आउट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ”आज हमने जो कुछ भी किया है, मुझे नहीं लगता कि यह कोई अपराध था. यह खेल का हिस्सा है और आईसीसी का नियम है, और मुझे लगता है कि हमें बस अपने खिलाड़ियों का समर्थन करने की जरूरत है. मैं वास्तव में बहुत खुश हूं कि उन्हें [दीप्ति] इस बारे में पता था, और बल्लेबाज क्रीज से बहुत आगे था. मुझे नहीं लगता कि उसने कुछ गलत किया है.”

टी20 वर्ल्ड कप में उतरेगी चोटिल भारतीय टीम! एक खिलाड़ी बाहर, 4 अभी भी खराब प्रदर्शन से जूझ रहे

बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच को जीतने के लिए 17 रन की जरूरत थी. 10 विकेट पर 35 रन की साझेदारी थी और चार्ली डीन अपने अर्धशतक के करीब थीं. ऐसे में लॉर्ड्स में दीप्ति ने उन्हें नॉन स्ट्राइकर एंड पर रन आउट किया और सीरीज पर कब्जा जमाया.

Tags: Charlie Dean, Deepti Sharma, India Vs England, Women cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.