नई दिल्ली. भारत की हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने इंग्लैंड की चार्ली डीन के रन आउट होने को लेकर हो रहे हंगामे को लेकर अपनी बात रखी है. इस रन आउट ने क्रिकेट जगत को एक बार फिर से दो धड़ों में बांट दिया है. भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरे वनडे मैच में दीप्ति ने अपनी डिलीवरी स्ट्राइड पर गेंद फेंकने से पहले डीन काफी आगे जाते हुए देखा, जिसके बाद उन्होंने बल्लेबाज की गिल्लियां उड़ा दीं.

गिल्लियां उड़ाने के बाद दीप्ति ने रन आउट की अपील की और फैसला टीवी अंपायर को भेजा गया, जिन्होंने इसे आउट करार दिया. डीन ने 47 रन बनाए और गिरने वाला अंतिम विकेट था. भारत ने 170 रन का पीछा कर रहे इंग्लैंड को 153 रन पर आउट कर दिया. इसी के साथ भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया. आईसीसी नियमों के अनुसार यह आउट मान्य है. क्रिकेट नियमों के संरक्षक मैरिलेबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने भी दीप्ति के इस विकेट का समर्थन किया है. साथ ही कहा है कि गैर-स्ट्राइकर एंड पर खड़े बल्लेबाज यह सुनिश्चित करें कि गेंद फेंकने से पहले तक वह क्रीज के भीतर ही रहें.

हार्दिक पंड्या पहली बार मिले अपने ससुरालवालों से, ऑलराउंडर ने शेयर किया इमोशनल VIDEO

इस रन आउट विवाद के बाद दीप्ति शर्मा का कहना है कि भारत ने डीन को चेतावनी दी थी और अंपायर को भी सूचित किया था कि वह बहुत अधिक बाहर निकल रही हैं. लेकिन इंग्लैंड की क्रिकेटर ने चेतावनी पर कोई ध्यान नहीं दिया और बार-बार वही दोहराती रहीं. दीप्ति ने पत्रकारों से कहा, ”यह हमारी योजना थी. वह (डीन) इसे बार-बार कर रही थी (बहुत दूर तक). हमने उन्हें चेतावनी भी दी थी. हमने सब कुछ नियमों और दिशानिर्देशों के अनुसार किया.”

VIDEO: रोहित और विराट का जश्न हुआ VIRAL, ड्रेसिंग रूम की सीढ़ी पर बैठकर देखा मैच

उन्होंने आगे कहा, ”हां, हमने अंपायर को सूचित किया. फिर भी वह ऐसा करती रहीं और इसलिए हमारे पास कोई विकल्प नहीं था.” तीसरा वनडे दिग्गज झूलन गोस्वामी के अंतरराष्ट्रीय करियर का फाइनल भी था. अनुभवी खिलाड़ी को विजयी विदाई देने पर दीप्ति ने कहा, ”हर टीम जीतना चाहती है और हम उन्हें विजयी विदाई देना चाहते थे. हमने एक टीम के रूप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया.”

झूलन और खिलाड़ियों की आंखों में आंसू आने के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ”यह प्रत्येक खिलाड़ी के लिए एक भावनात्मक क्षण था. तो, आप इसे रोक नहीं सकते. यह मैदान के अंदर और बाहर भी हुआ. निश्चित रूप से हम उन्हें मिस करने वाले हैं. हम उनके पदचिन्हों पर चलने की कोशिश करेंगे.”

Tags: Deepti Sharma, India Vs England, Jhulan Goswami, Women cricket

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.