नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav Injury) चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका (IND v SA) के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. कुलदीप ने आईपीएल के 15वें एडिशन में शानदार गेंदबाजी की थी, जिसकी बदौलत वह टीम इंडिया में वापसी करने में सफल रहे थे. लेकिन सीरीज के शुरू होने से एक दिन पहले उनके लिए बुरी खबर आई. हाथ में चोट के कारण कुलदीप को पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है. बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप ने मजबूत वापसी का वादा किया है.

27 वर्षीय कुलदीप ने गुरुवार (9 जून) को अपने ऑफिशियल इंस्टग्राम अकाउंट पर खुद की टीम इंडिया की जर्सी में फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘ चोट की वजह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर होने से निराश हूं. लेकिन मुझे उम्मीद है कि साथी खिलाड़ी मैदान पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे. मैं उनका हर तरह से सपोर्ट कर रहा हूं. मुझे उम्मीद है कि मैं मजबूत वापसी करने में सफल रहूंगा.’

यह भी पढ़ें:ऋषभ पंत ने फिरोजशाह कोटला मैदान पर उतरते ही तोड़ा ‘गुरु’ एमएस धोनी का रिकॉर्ड, कोहली भी छूट गए पीछे

‘AAPse तो पुरानी दोस्ती है और रहेगी…’ आखिर गौतम गंभीर ने हरभजन सिंह से ऐसा क्यों कहा?

कुलदीप के इस फोटो पर टीम इंडिया के उनके साथी युजवेंद्र चहल ने भी कॉमेंट किया है. चहल ने लिखा, ‘ Get Well Soon, छोटे भाई.’ चहल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं. सभी को उम्मीद थी कि चहल और कुलदीप की जोड़ी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों को अपनी फिरकी पर नचाने में सफल रहेगी, लेकिन बाएं हाथ के स्पिनर कुलदीप के बाहर से टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है. कुलदीप को मंगलवार को नेट पर गेंदबाजी के दौरान हाथ में चोट लगी थी.

कुलदीप यादव ने 24 टी20 में 41 शिकार किए हैं 

कुलदीप ने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच 27 फरवरी 2022 को श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उन्होंने 24 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 41 विकेट चटकाए हैं जबकि 66 वनडे में कुलदीप के नाम 109 विकेट दर्ज हैं. सात टेस्ट मैचों में उत्तर प्रदेश के इस स्पिनर ने 26 विकेट लिए हैं.

Tags: Ind vs sa, India vs South Africa, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.