हाइलाइट्स

ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले कई स्टार खिलाड़ी चोटिल हैं.
भारत के जसप्रीत बुमराह का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है.
इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल हैं.

नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में इस साल होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. 16 अक्टूबर से इसका आयोजन किया जाना है लेकिन कुछ टीमें हैं जिनके स्टार खिलाड़ी के खेलने पर सस्पेंस बना हुआ है. भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोट की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर है. वहीं ऐसे कई और खिलाड़ी भी हैं जो उनकी लिस्ट में शामिल हो सकते हैं.

जसप्रीत बुमराह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने की खबर ने क्रिकेट जगत को हैरान और परेशान कर दिया. खबर सामने आई की वह टी20 विश्व कप में नहीं खेल पाएंगे. उनकी फिटनेस पर बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बात करते हुए कहा कि वह अभी बाहर नहीं हुए हैं लेकिन फिटनेस पर सवाल बना हुआ है.

दुष्मंथा चमीरा (श्रीलंका)

श्रीलंका ने हाल ही में हुए एशिया कप का खिताब अपने नाम किया और टी20 विश्व कप में भी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है. उनके स्टार तेज गेंदबाज दुष्मंथा चमीरा को टीम में जगह मिली है लेकिन फिटनेस पर सबकुछ निर्भर करेगा. चयनकर्ताओं ने उनके नाम के साथ सबजेक्ट टु फिटनेस लिखा है मतलब संशय बना हुआ है.

शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान)

पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी को एशिया कप में चोट की वजह से बाहर बैठना पड़ा. श्रीलंका में सीरीज के दौरान वह चोटिल हुए थे. चयनकर्ताओं ने उनका नाम एशिया कप के बाद टी20 विश्व कप में भी रखा है. रिहैब से गुजर रहे शाहीन के फिटनेस को लेकर कुछ साफ नहीं है.

लियाम लिविंग्स्टन (इंग्लैंड)

इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंग्स्टन के भी टी20 विश्व कप खेलने को लेकर बातें हो रही है. द हंड्रेड के दौरान यह बल्लेबाज चोटिल हुआ था और अब टूर्नामेंट में खेलने को लेकर संशय है.

जोस बटलर (इंग्लैंड)

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जोस बटलर इन दिनों काफ इंजरी से जूझ रहे हैं. पाकिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में भी वह चोट की वजह से नहीं खेल रहे. चयनकर्ताओं और टीम मैनेजमेंट को कप्तान के टी20 विश्व कप से पहले फिट होने की उम्मीद है लेकिन स्थिति साफ नहीं.

Tags: Jasprit Bumrah, Jos Buttler, Shaheen Afridi, T20 World Cup

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.