मेलबर्न. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज एडम गिलक्रिस्ट और मार्क वॉ ने कहा है कि पावर-हिटर टिम डेविड को घर में आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए टीम में होना चाहिए. उनका मानना है कि टीम प्रबंधन को स्टीव स्मिथ या मार्कस स्टोइनिस में से किसी एक को बाहर करने के बारे में सोचना चाहिए. हालांकि डेविड ने भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले दो मैचों में ऑस्ट्रेलिया के लिए सिर्फ 18 और दो रन बनाए, लेकिन 26 वर्षीय खिलाड़ी तीसरे मैच में धमाकेदार फॉर्म में थे, रविवार को हैदराबाद में अंतिम मैच में अर्धशतक लगाया. क्रिकेटर का ऑस्ट्रेलिया के लिए पहली टी20 सीरीज थी. डेविड ने सिंगापुर के लिए भी 14 टी20 खेले हैं. उन्होंने घरेलू टी20 लीग सीजन और इंडियन प्रीमियर लीग सहित दुनिया भर में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में हिस्सा लिया है. उन्होंने गिलक्रिस्ट और वॉ दोनों को उस ताकत से प्रभावित किया है, जिससे वह गेंद को हिट करते हैं.

फॉक्स क्रिकेट कमेंटेटर गिलक्रिस्ट ने आईसीसी के हवाले से कहा, ‘टिम डेविड को विश्व कप की टीम में जगह मिलनी चाहिए. उनके खेलने के तरीकों और दुनिया भर में पिछले 18 महीनों में हमने उन्हें जो अलग-अलग परिस्थितियों में करते देखा हैं, उनसे वास्तव में सभी डरेंगे.’ उन्होंने कहा, ‘यह एक ऐसी भूमिका है जिसे ऑस्ट्रेलिया ने वास्तव में कभी भरने की कोशिश नहीं की है, किसी ऐसे व्यक्ति के पास जो जानता है कि उन्हें केवल 15 या 20 गेंदें मिलेंगी.’ डेविड पर वॉ ने भी कुछ इसी प्रकार की बात की हैं. वॉ ने कहा, ‘मैंने इस समय टिम डेविड को अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है. यह फॉर्म के साथ बदल सकते हैं, लेकिन यह मेरे लिए काफी अच्छी टीम होगी.’

सूर्यकुमार यादव इस साल T20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, जानें रोहित और विराट किस नंबर पर

हालांकि दिग्गज खिलाड़ी इस बात पर मतभेद रखते हैं कि डेविड के लिए किसे टीम से बाहर जाना चाहिए, जबकि वॉ ने बल्लेबाजी के दिग्गज और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम से बाहर कर दिया, गिलक्रिस्ट ने महसूस किया कि मार्कस स्टोइनिस को टीम से बाहर करना, मेरे लिए दबाव का काम था. स्मिथ ने भारत दौरे पर तीन पारियों में एक बार दोहरे अंक तक पहुंचने के बाद निराश किया है, जबकि स्टोइनिस न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच में लगी चोट से उभर रहे हैं.

एडम गिलक्रिस्ट की बेस्ट ऑस्ट्रेलिया इलेवन: आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मैथ्यू वेड, टिम डेविड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड.
मार्क वॉ की सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलिया इलेवन: आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, मिच मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, एडम जम्पा और जोश हेजलवुड.

Tags: Adam gilchrist, Australia, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.