हाइलाइट्स

एशिया कप में भारत ने हॉन्गकॉन्ग-अफगानिस्तान को हराया
ग्रुप राउंड में पाकिस्तान पर भी मिली थी रोमांचक जीत

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) एशिया कप में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सकी. टी20 टूर्नामेंट के अपने अंतिम मुकाबले में (Asia Cup 2022) उसने अफगानिस्तान को 101 रन से बड़ी शिकस्त दी. इस मैच में विराट कोहली शतक लगाया, तो तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने 5 विकेट लिए. टीम ने टूर्नामेंट के 5 में से 3 मुकाबले जीते. सुपर-4 में उसे पाकिस्तान और श्रीलंका से हार मिली. अब 16 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले (T20 World Cup 2022) ऑस्ट्रेलिया में शुरू होने हैं. अगले हफ्ते इसके लिए टीम घोषित की जा सकती है. वर्ल्ड कप से पहले भारत को घर में 6 टी20 के मुकाबले खेलने हैं. ऐसे में इसमें उन्हीं खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है, जो वर्ल्ड कप में उतरें. आइए हम आपको बतात हैं कि आखिर कौन से 15 खिलाड़ी वर्ल्ड कप खेलने की रेस में सबसे आगे हैं.

बतौर कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और सूर्यकुमार का ऑस्ट्रेलिया जाना तय है. टीम इंडिया के पूर्व कोच रवि शास्त्री से लेकर गौतम गंभीर तक ने चारों को टीम में जगह दी है. 5वें बल्लेबाज के तौर पर दीपक हुडा को मौका मिल सकता है. हालांकि उन्हें लेकर दिग्गजों में विरोधाभास है. शास्त्री ने उनकी जगह तीसरे ओपनर के रूप में धवन या ईशान किशन को रखने की बात कही है.

विकेटकीपर को लेकर माथापच्ची
ऋषभ पंत एशिया कप में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके. ऐसे में उन्हें लेकर सवाल उठ रहे हैं. दिनेश कार्तिक ने आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन किया था. इसके बाद भी उन्हें लगातार मौके नहीं दिए जा रहे हैं. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप में दोनों दिख सकते हैं. शास्त्री ने अपनी टीम में पंत को जगह दी है. वहीं संजू सैमसन और कार्तिक में से किसी एक को शामिल करने की बात कही है. गंभीर ने तो अपनी टीम में कार्तिक को जगह ही नहीं है. संजू सैमसन को मौका दिया है. वहीं इरफान ने पंत और कार्तिक दोनों को मौका शामिल किया है.

पंड्या और अक्षर का खेलना तय
ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. ऐसे में उनकी जगह अक्षर पटेल को वर्ल्ड कप के लिए चुना जाना तय है. हार्दिक पंड्या पहले ही टीम में जगह पक्की कर चुके हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिच पर स्पिनर्स को अधिक मदद नहीं लगेगी. ऐसे में 15 सदस्यीय टीम में बतौर स्पिनर सिर्फ युजवेंद्र चहल को शामिल किया जा सकता है. उन्हें लगातार टी20 में मौका भी मिल रहा है.

शमी की हो सकती है वापसी
एशिया कप में लक्ष्य का पीछा करते हुए अर्शदीप सिंह से लेकर भुवनेश्वर कुमार कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे. इन दाेनों गेंदबाजों की गति भी अधिक नहीं है. ऐसे में मोहम्मद शमी के वापस टीम में शामिल किए जाने की मांग हो रही है. उनके पास ऑस्ट्रेलिय में खेलने का अनुभव भी है. आईपीएल 2022 में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा था. इसके अलावा जसप्रीत बुमराह अैर हर्षल पटेल भी ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं.

विराट कोहली ने छक्के से पूरा किया पहला शतक, पत्नी और बेटी को समर्पित की पारी, VIDEO

ये खिलाड़ी वर्ल्ड कप के लिए चुने जा सकते हैं
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुडा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी अैर हर्षल पटेल.

Tags: Australia, BCCI, Mohammed Shami, Rishabh Pant, Rohit sharma, T20 World Cup, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.