हाइलाइट्स

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी पीठ की जकड़न के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं.
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जाएगा.
बीसीसीआई वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर ये जानकारी दी है.

नई दिल्ली:  कोविड-19 से उबरने में नाकाम रहने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. जबकि बंगाल के हरफनमौला शाहबाज अहमद को हार्दिक पंड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है. वहीं पंड्या को आराम दिया गया है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज 28 सितंबर से तिरुवनंतपुरम में शुरू हो रही है.

ऑलराउंडर दीपक हुड्डा भी पीठ की जकड़न के कारण श्रृंखला से बाहर हो गए हैं. राष्ट्रीय चयन समिति दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए मध्य क्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल करने के लिए तैयार है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के एक वरिष्ठ सूत्र ने नाम जाहिर नहीं करने की शर्त पर ये जानकारी साझा की है. उसने बताया, ‘‘शमी कोविड-19 से उबर नहीं पाए हैं. उन्हें और समय की जरूरत है और इसलिए वह दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला से बाहर हो जाएंगे. उमेश यादव दक्षिण अफ्रीका श्रृंखला के लिए शमी के विकल्प के तौर पर टीम में बने रहेंगे.’’

हालांकि यह पूछे जाने पर कि पंड्या के स्थान पर शाहबाज को क्यों चुना गया है, सूत्र ने कहा, ‘‘क्या कोई तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर है जो हार्दिक की जगह ले सकता है. राज बावा को बहुत कम अनुभव है और इसलिए हमने उन्हें अनुभव दिलाने के लिए भारत ए टीम में रखा. उसे निखरने के लिए समय की जरूत है. मुझे कोई दूसरा नाम बताओ?’’ इस बीच हनुमा विहारी सौराष्ट्र के खिलाफ ईरानी कप मैच में शेष भारत की टीम का नेतृत्व करेंगे.

28 सितंबर को खेला जाएगा पहला मैच
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बुधवार से तीन टी20 की सीरीज खेली जाएगी. पहला मुकाबला तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा. दूसरा मैच गुवाहाटी के बारसपारा क्रिकेट स्टेडियम में 2 अक्टूबर और तीसरा इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में 4 अक्टूबर को खेला जाएगा. तीनों मैच शाम 7 बजे शुरू होंगे.

Tags: Hardik Pandya, Rohit sharma, Shreyas iyer, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.