हाइलाइट्स

जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते छह महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं.
बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ तिरुवनंतपुरम गए थे.

नई दिल्ली. तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं. इससे टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड से पहले बड़ा झटका लगा है. भारत को उनकी कमी खलेगी, क्योंकि पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की आखिरी ओवरों में बॉलिंग बेहद सामान्य स्तर की रही है. आज यानि सोमवार को बीसीसीआई ने अंतिम मुहर लगा दी. बुमराह को पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही 3 मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए थे.

BCCI की ओर से जारी प्रेस रिलीज में लिखा गया है, ”बोर्ड की मेडिकल टीम ने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप टीम से बाहर कर दिया है. यह फैसला विस्तृत मूल्यांकन और विशेषज्ञों के परामर्श के बाद ही लिया गया. बुमराह को शुरू में पीठ की चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही मास्टरकार्ड तीन मैचों की टी20 सीरीज से भी बाहर कर दिया गया था. बीसीसीआई जल्द ही जसप्रीत बुमराह की जगह किसी नए दूसरे खिलाड़ी को टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के लिए टीम में शामिल करेगा.”

Jasprit Bumrah
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं.

6 महीने के लिए हो सकते हैं क्रिकेट से दूर

माना जा रहा है कि जसप्रीत बुमराह पीठ की चोट के चलते छह महीने तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं. बुमराह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ तिरुवनंतपुरम गए थे, लेकिन वहां एक दिन अभ्यास करने के बाद वह बेंगलुरु वापस लौट गए थे, BCCI ने बताया था कि उन्हें पीठ में दर्द की वजह से पहले मैच में नहीं खिलाया जाएगा. इसके दो दिन बाद पता चला कि बुमराह बैक स्ट्रेस फ्रैक्च्रर की वजह से टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं, हालांकि बीसीसीआई का इस पर आधिकारिक रूप से कोई बयान नहीं आया था.

जसप्रीत बुमराह की जगह ये 2 गेंदबाज जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया, एक तो वर्ल्ड कप में ले चुका है हैट्रिक

अब बुमराह को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में रिहैबिलिटेशन में रखा गया. इसके बाद BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि बुमराह अभी पूरी तरह टीम से बाहर नहीं हुए हैं और वह टूर्नामेंट में वापसी कर सकते हैं. हालांकि, अब बीसीसीआई की प्रेस रिलीज से बुमराह के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की पुष्टि हो गई है. अब उनकी गैरमौजूदगी में चयनकर्ताओं को बेहतर विकल्प ढूंढना होगा, जिससे डेथ ओवर में भारत की गेंदबाजी मजबूत हो सके.

Tags: BCCI, Jasprit Bumrah, T20 World Cup

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.