हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भारत 2-0 से आगे.
सीरीज के आखिरी मुकाबले में 3 अक्टूबर को दोनो टीमें होंगी आमने-सामने.

नई दिल्ली. भारत और साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला 2 अक्टूबर को खेला गया. यह मैच पूरी तरह से बल्लेबाजों के पक्ष में रहा. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया की तरफ से बल्लेबाजों ने गेंद की जमकर पिटाई की और 237 का विशाल स्कोर मेहमान टीम के सामने खड़ा कर दिया. रोहित शर्मा एंड कंपनी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर 2-0 से अजेय बढ़त बना ली है.

पहले कप्तान रोहित शर्मा  (43) और केएल राहुल (57) की तूफानी साझेदारी टीम को बेहतरीन शुरुआत दी. उसके बाद बल्लेबाजी करने आए सूर्यकुमार यादव ने विपक्षी टीम को आसमान ताकने पर मजबूर कर दिया. सूर्यकुमार यादव ने अपना अर्धशतक पूरा करने के लिए केवल 18 गेंदे ली. उन्होने 22 गेंदों में 5 चौके और इतने ही छक्के लगाकर 61 रनों की पारी खेली. टीम इंडिया की शानदार बल्लेबाजी देखने के बाद पूर्व भारतीय दिग्गज वसीम जाफर ने बल्लेबाजों की सराहना की.

जसप्रीत बुमराह की जगह ये 2 गेंदबाज जा सकते हैं ऑस्ट्रेलिया, एक तो वर्ल्ड कप में ले चुका है हैट्रिक

टीम इंडिया को बड़ा झटका, जसप्रीत बुमराह T20 वर्ल्ड कप से बाहर; BCCI ने लगाई मुहर

‘यह आदर्श टेम्पलेट है जो भारत चाहता है’- वसीम जाफर
पूर्व दिग्गज ने ESPN क्रिकइन्फो पर टीम इंडिया की बल्लेबाजी को लेकर कहा, ‘यह वह आदर्श टेम्पलेट है जो आने वाले समय में भारत चाहेगा. ऐसा कम ही होता है जब आपके शीर्ष चार या पांच बल्लेबाज उस तरह से बल्लेबाजी करते हैं, जैसे आप चाहते हैं. हर कोई एक अच्छी शुरुआत पाता है और 150-160 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करता है. इस मैच में बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.’

डेविड मिलर ने जीता फैंस का दिल
टीम इंडिया ने भले ही इस मुकाबले को जीत लिया हो. लेकिन मेहमान टीम के स्टार बल्लेबाज डेविड मिलर ने अपनी पारी से सभी को दीवाना बना दिया है. ‘किलर-मिलर’ के नाम से मशहूर बल्लेबाज ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुलाई की. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने महज 47 गेंदो में 7 चौके और 8 छक्के लगाकर 106 रनों की नाबाद पारी खेली. साउथ अफ्रीका ने 20 ओवरों में 221 रन बनाए. भारतीय टीम अब 3 अक्टूबर को क्लीन स्वीप करने की उम्मीद से मैदान में उतरेगी.

Tags: India vs South Africa, Rohit sharma, Suryakumar Yadav, Wasim Jaffer

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.