नई दिल्ली. इंग्लैंड के धाकड़ बल्लेबाज जो रूट इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में वे जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं. हाल ही में रूट ने टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रनों का आंकड़ा भी पार किया है. इंग्लैंड के लिए 10,000 से ज्यादा टेस्ट रन बनाने वाले वह दूसरे बल्लेबाज हैं. इससे पहले एलिस्टियर कुक अपनी टीम के लिए यह कमाल कर चुके हैं. रूट के फॉर्म को देखते हुए इन दिनों इस बात पर काफी चर्चा हो रही है कि क्या वे सचिन के सबसे ज्यादा टेस्ट रनों का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

इस बारे में कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स और पूर्व खिलाड़ी अपनी राय दे रहे हैं. अब भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने इस बारे में अपनी राय दी है. टेस्ट क्रिकेट में 10,000 रन पूरे करने वाले दुनिया के पहले प्लेयर गावस्कर ने कहा कि क्रिकेट में कुछ भी असंभव नहीं है. लेकिन, अगर रूट को सचिन का रेकॉर्ड तोड़ना है तो उन्हें अपना यह फॉर्म अभी कई और सालों तक बनाए रखना होगा.

यह भी पढ़ें : ENG vs NZ: जो रूट भी नहीं समझ पाए ट्रेंट बोल्ट की चाल, यूं गंवा दिया अपना विकेट Video

यह भी पढ़ें : सुनील गावस्कर बोले- 10 हजार के आंकड़े तक पहुंचना मांउट एवरेस्ट पर पहली बार चढ़ने जैसा था

इंडिया टुडे से बातचीत के दौरान गावस्कर ने कहा, ‘यह एक दुर्गम रिकॉर्ड है क्योंकि हम करीब 6000 और रनों की बात कर रहे हैं, जिसका मतलब है कि वहां (सचिन के रिकॉर्ड तक) पहुंचने के लिए आपको हर साल 1000 रन या 800 रन अगले 8 सालों तक बनाने होंगे.’ गावस्कर ने कहा कि रूट की उम्र अभी उनके हक में है अगर वो इसी जोश को बरकरार रख सकते हैं तो वह निश्चिच रूप से यह रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

गावस्कर ने कुक का उदाहरण देते हुए कहा कि एक वक्त ऐसा लग रहा था कुक सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं लेकिन 33 की उम्र में वे रिटायर हो गए, क्योंकि लगातार खेल में बने रहने से मानसिक थकान भी होती है. वहीं एक वक्त में यह भी लगता था कि रिचर्ड हेडली के 413 विकेटों का रिकॉर्ड नहीं टूटेगा. फिर वॉल्श का 519 विकेटों का रिकॉर्ड. तो रूट के लिए यह असंभव नहीं है पर बहुत-बहुत मुश्किल है.

Tags: Eng vs nz, Joe Root, Sachin tendulkar, Sunil gavaskar

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.