हाइलाइट्स

टॉप टेन में भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा भी हैं.
रोड्रिग्ज ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के मैच में 76 रन बनाये.
यूएई के खिलाफ मैच में उन्होंने 45 गेंद में 75 रन बनाये थे.

नई दिल्ली. शानदार फॉर्म में चल रही भारत की जेमिमा रोड्रिग्ज को ICC महिला टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में बड़ा फायदा मिला है. अब वह रैंकिंग में टॉप 10 में पहुंच गई हैं. वह फिलहाल 8वें स्थान पर है, जेमिमा चार पारियों में दो अर्धशतक जमा चुकी हैं. इसी के साथ ही रौड्रिग्ज चार पायदान चढ़कर आठवें स्थान पर पहुंच गई हैं. आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी रैंकिंग में टॉप पोजिशन पर हैं.

बता दें कि टॉप टेन में भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा भी हैं, जो तीसरे और सातवें स्थान पर बनी हुई हैं. रोड्रिग्ज ने श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप टी20 टूर्नामेंट के मैच में 76 रन बनाये. यूएई के खिलाफ मैच में उन्होंने 45 गेंद में 75 रन बनाये थे. रैंकिंग में भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर भी ऊपर चढ़ीं हैं. अब वह 13वें स्थान पर पहुंच गई हैं. गेंदबाजी में भारत की आफ स्पिनर दीप्ति शर्मा एक पायदान खिसककर छठे स्थान पर आ गई हैं.

भारतीय टीम ने एशिया कप में लगाई जीत की हैट्रिक, जेमिमा ने खेली एक और आक्रामक पारी

जेमिमा ने दिखाया आक्रामक अंदाज
22 साल की जेमिमा ने एशिया कप मैच में बेहद ही आक्रामक अंदाज में बल्लेबाजी की. वे 45 गेंद पर 75 रन बनाकर नाबाद रहीं. स्ट्राइक रेट 167 का रहा. 11 चौके लगाए. इससे पहले उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ भी पहले मैच में 76 रन बनाए थे. यह उनका टी20 इंटरनेशनल का 9वां अर्धशतक है. पूजा वस्त्रकार 5 गेंद में 13 रन बनाकर आउट हुईं. वहीं किरण नवगिरे 4 गेंद पर 10 रन बनाकर नाबाद रहीं.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: ICC T20 Rankings, Indian women cricketer, Jemimah Rodrigues

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.