हाइलाइट्स

पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के कप्तान ने दिलेरी दिखाई है
मैच के चौथे दिन दूसरी पारी 7 विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित की

नई दिल्ली. पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड की टीम रावलपिंडी में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला खेल रही है. पहली पारी में रनों का अंबार लगाने के बाद दूसरी पारी में भी इंग्लिश टीम ने 250 से उपर का स्कोर बनाया. मैच के चौथे दिन कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बड़ा जोखिम उठाते हुए दूसरी पारी को चाय के वक्त 7 विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित करने का बहादुरी भरा फैसला लिया. पाकिस्तान के सामने 343 रन का लक्ष्य मिला और उसके पास आखिरी दिन का पूरा खेल बाकी है.

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा पहला टेस्ट मैच रोचक मोड़ पर खड़ा है. मैच के पहले दिन इंग्लिश टीम ने 4 धमाकेदार शतकीय पारी के दम पर 657 बना डाले. मेजबान ने करारा जवाब देते हुए तीन बल्लेबाजों के शतक की बदौलत 579 का स्कोर बनाया. मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने जब टीम का स्कोर 7 विकेट पर 264 रन था जब पारी की घोषित कर दी और पाकिस्तान को जीत के लिए 343 रन का लक्ष्य दिया.

इंग्लिश कप्तान ने उठाया बड़ा जोखिम

बेन स्टोक्स ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच के चौथे दिन बल्लेबाजों के लिए रन से भरी पिच पर दूसरे सेशन के बाद पारी को घोषित करने का दिलेरी वाला फैसला लिया. चाय काल तक इंग्लैंड ने हैरी ब्रूक के 87, जो रूट के 73 और जैक क्राउले के 50 रन की बदौलत 7 विकेट पर 264 रन बनाए थे. कप्तान ने पाकिस्तान की टीम को चार सेशन में 343 रन का लक्ष्य दिया.

पाकिस्तान के पास जीत का मौका

इस मैच में पाकिस्तान के पास जीत का बहुत ही शानदार मौका होगा. मैच के चौथे दिन आखिरी सेशन में औसतन 30 ओवर किए जाते हैं. पांचवें दिन का पूरा खेल यानी 90 ओवर का खेल बाकी है. मेजबान के सामने 343 रन का लक्ष्य मुश्किल नहीं माना जा रहा. पिच ने बल्लेबाजों को मदद पहुंचाई है और अगर पाकिस्तान को यहां जीत मिलती है तो स्टोक्स का फैसले की जमकर आलोचना की जाएगी.

Tags: Babar Azam, Ben stokes, India vs Bangladesh

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.