हाइलाइट्स

भारत टी20 विश्व कप सेमीफाइनल से हारकर बाहर हुआ
पूर्व क्रिकेटरों ने आईपीएल को ठहराया इसका जिम्मेदार

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम को आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने का दावेदार माना जा रहा था. ग्रुप मुकाबलों में टॉप करते हुए भारत ने सेमीफाइनल में जगह बनाई लेकिन यहां उसे इंग्लैंड के हाथों 10 विकेट की शर्मनाक हार मिली. इस हार के बाद से ही लगातार दिग्गज चर्चा कर रहे हैं. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने एक गजब विश्लेषण करते हुए बताया कि कैसे इंडियन प्रीमियर लीग दुनिया की सबसे बड़ी लीग है लेकिन इसके आयोजन के बाद से अब तक भारत कोई भी टी20 विश्व कप नहीं जीत पाया. हां इसकी शुरुआत से पहले टीम इंडिया जरूर चैंपियन बनी थी.

A Sports से शोएब अख्तर ने कहा, हर किसी ने यही सोचा था कि आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) जो है वो भारत और बाकी टीमों के बीच बड़ा अंदर पैदा करेगा. आईपीएल की शुरुआत 2008 में हुई थी. भारत ने टी20 विश्व कप उससे पहले 2007 में जीत था. आईपीएल जब से शुरू हुआ है तब से अब तक भारतीय टीम ने एक बार भी टी20 विश्व कप नहीं जीता. उन्होंने 2011 का विश्व कप जीता था लेकिन वह 50 ओवर का मुकाबला था.

शोएब मलिक ने इस पर बात करते हुए कहा, आईपीएल जो है वो युवा खिलाड़ियों के अनुभव के लिए और अपने आप को दर्शाने का अच्छा मौका देता है. अलग अलग परिस्थिति में खेलने से असली अंतर पैदा होता है. एक विदेशी खिलाड़ी होने के नाते जब आप किसी और देश में जाकर खेलते हैं, वो आपके कंधे पर ज्यादा से ज्यादा जिम्मेदारी रख देते हैं. तो ये एक बात है जो ज्यादा मायने रखती है, यहीं आप एक बेहतर खिलाड़ी बनकर निकलते हैं.

बटलर और बाबर ने बताया किसे होना चाहिए ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’, नहीं लिया विराट कोहली का नाम

आप किसी विदेशी लीग में एक दूसरे देश के खिलाड़ी होने के नाते सोचते हैं कि यहां जो प्रदर्शन मैं करके दूंगा वो अपनी अलग पहचान बनाएगी. दूसरी बार आप दुनिया के बेहतरीन खिलाड़ियों को साथ ड्रेसिंग रूप शेयर करते हैं तो वहीं के काम करने का जो तरीका है वो भी की सीखने मिलता है. आखिर वो कैसे इतनी ज्यादा निरंतरता लेकर आते हैं. मुझे लगता है कि ऐसी कई चीजें हैं जो आपके खेल में अंतर पैदा करती है.

Tags: IPL, Shoaib Akhtar, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Wasim Akram

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.