नई दिल्ली. भारत के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर कपिल देव ने भारत के तीन बड़े बल्लेबाजों को लताड़ते हुए कहा कि अब वक्त आ गया है कि खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट यानी टी-20 में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल अपनी अप्रोच बदलें. कपिल ने कहा कि टी-20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में होने वाला है और भारत को अगर ट्रॉफी जीतनी है तो कोहली और रोहित को अपना गेम बेहतर करने की जरूरत है.

कपिल ने कहा, ‘उनकी (रोहित और विराट) की छवि बहुत बड़ी है और उन पर काफी दबाव रहता है, ऐसा नहीं होना चाहिए. आपको निडर होकर क्रिकेट खेलना होगा. ये सभी प्लेयर 150-160 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी कर सकते हैं.’ यूट्यूब चैनल अनकट से बात करते हुए कपिल ने कहा, ‘जब रनों की जरूरत होती है, ये सभी (रोहित, विराट, केएल राहुल) आउट हो जाते हैं. इससे प्रेशर बढ़ता है, या तो आप एंकर बन कर खेलें या फिर स्ट्राइकर.’

यह भी पढ़ें : कपिल देव की अर्जुन तेंदुलकर को सलाह- अगर आप 50% भी अपने पिता जैसे बन जाते हैं..

यह भी पढ़े : IND vs SA: हिटमैन को ब्रेक की जरूरत नहीं थी; रोहित शर्मा पर भारतीय पेसर ने उठाए सवाल

केएल राहुल पर बोलते हुए कपिल ने कहा, ‘केल राहुल के बारे में बात करे, अगर टीम उन्हें पूरे 20 ओवर खेलने को कहती है और वे 60 रन नॉट आउट बनाकर वापस लौटते हैं तो यह न्यायपूर्ण नहीं है. यह अप्रोच बदलने की जरूरत है.’

‘परफॉर्मेंस नहीं तो बदलने होंगे प्लेयर’
कपिल ने इंटरव्यू में आगे कहा कि सिर्फ बड़ी रेप्युटेशन काफी नहीं है. बड़े प्लेयर का इंपैक्ट भी बड़ा होता है. बड़े प्लेयर्स बढ़िया परफॉर्मेंस भी देना पड़ता है.

बीते काफी वक्त से भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा काफी वक्त से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. बीते आईपीएल में भी दोनों बल्लेबाज बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. अच्छी शुरुआत को बड़ी इनिंग में बदलने में ये दोनों खिलाड़ी कामयाब नहीं हो सके. हालांकि केएल राहुल ने कुछ शानदार पारियां इस आईपीएल में खेलने में कामयाब रहे.

Tags: Kapil dev, Rohit sharma, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.