कुछ लोगों के बाल कुछ केमिकल प्रोडक्ट्स के वजह से सफ़ेद होता है. दरअसल, बदलती लाइफस्टाइल और खराब-पान के चलते अधिकतर लोगों को इस तरह की परेशानी होती है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 21 May 2022, 11:09:48 PM

hairs

सफ़ेद बाल की परेशानी से मिलेगा निजात (Photo Credit: istock)

New Delhi:  

सफ़ेद बालों( White Hair Home Remedies) की दिक्कत से सभी परेशान हैं. आज कल कम उम्र में ही लोगों के बाल सफ़ेद होते जा रहे हैं. कुछ लोगों के बाल कुछ केमिकल प्रोडक्ट्स के वजह से सफ़ेद होता है. दरअसल, बदलती लाइफस्टाइल और खराब-पान के चलते अधिकतर लोगों को इस तरह की परेशानी होती है. ऐसे में इससे बचने के लिए कुछ लोग कलर का सहारा लेते हैं तो कुछ लोग नेचुरल तरीकों को अजमाते हैं. ऐसे ही करी पत्ता भी सफ़ेद बालों में उपयोगी है. आइये जानते हैं कैसे. 

यह भी पढ़ें- लम्बे और सिल्की बाल पाने के लिए लीची का करें इस तरीके से इस्तेमाल

बाल हो जाएंगे काले
जानकरों के मुताबिक इसका इस्तेमाल करने से बाल मुलायम और चमकदार हो जाते हैं. दरअसल, इस पत्ते में एंटीऑक्सीडेंट काफी मात्रा में है. ऐसे में इसको जब आप अपने बालों में लगाएंगे तो सफेद बालों की समस्या खत्म हो जाएगी.

ऐसे करें करी पत्ते का इस्तेमाल 
करी पत्ते को 20 मिनट पानी में गर्म करें. इसके बाद इस पानी से रोज बालों की मसाज करें, जिससे आपको फायदा मिलेगा. इसमें एंटी बैक्टीरियल और फंगल भी होते हैं, इससे स्कैल्प भी सही रहता है और खुजली भी नहीं होती. 

डैंड्रफ की समस्या भी होगी खत्म
सफेद बालों की समस्या खत्म होने के साथ-साथ इससे डैंड्रफ की समस्या से भी निजात मिलती है. इसके अलावा जिन लोगों के बाल बहुत झड़ते हैं, वह भी इसको ट्राई कर सकते हैं. आप आप घर में सिर्फ करि पत्ते के इस्तेमाल से अपने सफ़ेद बालों से निजात पा सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Vitamin C की कमी से स्किन पर होते हैं ये बड़े बदलाव, जानें यहां





संबंधित लेख

First Published : 21 May 2022, 11:09:48 PM



For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.