नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय टीम में मध्य प्रदेश के युवा बल्लेबाज रजत पाटीदार को भी जगह मिली है. बीसीसीआई ने उन्हें आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के लिए इनाम दिया है. पाटीदार के मौजूदा फॉर्म को नजरअंदाज नहीं किया जा सका और आखिरकार उन्हें वनडे टीम में सिलेक्ट कर लिया गया. बता दें कि पाटीदार ने अपना करियर बतौर गेंदबाज के रूप में की थी, लेकिन अंडर 15 के बाद बल्लेबाजी की तरफ ध्यान देना शुरू कर दिया.

पहले आईपीएल, फिर दिलीप ट्राॅफी और रणजी ट्राॅफी में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत उन्हें वनडे टीम में जगह बनाने का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. आपको बता दें कि भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलना है, T20 सीरीज में टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में ही है. तीन मैचों की T20 सीरीज के खत्म होने के बाद शिखर धवन की कप्तानी में भारत साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलेगा. यह मुकाबले 6, 9 और 11 अक्टूबर को खेले जाएंगे.

वहीं रजत पाटीदार की बात की जाए तो घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है, जिसका इनाम उन्हें बीसीसीआई ने दिया है. पाटीदार ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की अनाधिकृत टेस्ट मैचों की सीरीज में भी 2 शतक लगाए थे, पहले टेस्ट में उन्होंने 176 रन की पारी खेली थी वहीं तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में नाबाद 109 रन बनाए थे.

2022 की नीलामी – आरसीबी के बीच में एक प्रतिस्थापन के रूप में आया, लीग चरण में अच्छा प्रदर्शन किया, एलिमिनेटर में शतक बनाया, घरेलू क्रिकेट में रन बनाए और अब उन्होंने अपना पहला भारत कॉल अप अर्जित किया है।

Tags: Cricket news, India vs South Africa, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.