बर्फ का इस्तेमाल ज्यादातर राहत पाने के लिए किया जाता है. फिर चाहे वो चोट पर हो या गर्मी में ठंडक का एहसास लेने के लिए.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 18 Apr 2022, 09:33:22 PM

barf

कई और चीज़ों में भी काम आता है बर्फ (Photo Credit: eatingwell)

New Delhi:  

गर्मियों में होता है लकिन सर्दियो में भी बर्फ का इस्तेमाल कुछ लोग करते हैं. बर्फ का इस्तेमाल ज्यादातर राहत पाने के लिए किया जाता है. फिर चाहे वो चोट पर हो या गर्मी में ठंडक का एहसास लेने के लिए. गर्मी से राहत पाने के लिए कोल्ड ड्रिंक, लस्सी, छाछ, फूट्स और खाने की कई तरह की चीजों के लिए किया जाता है. कई बार लोग आइस वाटर फेसिअल भी करलेते हैं. लेकिन इन सब के अलावा आइस क्यूब का इस्तेमाल बहुत सी चीज़ों में किया जाता है. तो आइए आज हम आपको आइस क्यूब का इस्तेमाल करने के 5 ऐसे तरीकों के बारे में बताते हैं.

यह भी पढ़ें- स्किन की डलनेस और रूखे बालों की दिक्कत से निजात दिलाता है नारियल का दूध

– चोट लगने पर दर्द और सूजन से राहत पाने के लिए आप बर्फ का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए आइस क्यूब को किसी कॉटन के कपड़े में लपेट कर चोट वाली जगह पर धीरे-धीरे रब करें

– सड़क पर चलते हुए या खुद च्यूइंग गम चबाते हुए कई बार कपड़े, हाथ या फिर किसी और चीज पर च्यूइंग गम चिपक जाती है. इसको निकालने के लिए च्यूइंग गम के ऊपर कुछ देर आइस क्यूब को रगड़ें. इस तरह से च्वेइंग गम निकल जायेगा. 

– अगर आपको कूलर में ठंडी हवा नहीं रही है तो आप 1 ट्रे बर्फ का कूलर में डालदीन. फिर पानी भरकर कूलर चलाएं. 

– कई बार कारपेट पर आइसक्रीम, सब्ज़ी-दाल जैसी चीजें गिर जाती हैं. जो कारपेट पर जम जाती हैं और आसानी से साफ नहीं होती हैं. दाग को हटाने के लिए आप बर्फ को दाग के ऊपर से घुमाएं. 

– स्किन केयर के लिए भी आप बर्फ की मदद ले सकते हैं. गर्मियों में आप बर्फ का इस्तेमाल चेहरे पर ग्लो लाने के लिए कर सकते हैं. बर्फ को आप चेहरे पर रगड़ें. उसके बाद चेहरे को नर्मल पाने से धो लें. 

यह भी पढ़ें- मेहंदी को डार्क रचाने के लिए इस तरह से करें उसकी देखभाल





संबंधित लेख

First Published : 18 Apr 2022, 09:33:22 PM



For all the Latest Lifestyle News, Fashion News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.