हाइलाइट्स

तीसरे ODI में भी चमके कैप्टन संजु सैमसन
भारतीय टीम ने तीसरा मुकाबला 106 रनों से किया अपने नाम
ब्लू आर्मी ने 3-0 से सीरीज पर भी किया कब्जा

नई दिल्ली. भारत और न्यूजीलैंड ए (India A vs New Zealand A) टीम के बीच खेले गए तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज समाप्त हो चुकी है. भारतीय ए टीम को एकदिवसीय सीरीज के सभी मुकाबलों में जीत नसीब हुई. इस सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला आज चेन्नई स्थित एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में भारतीय टीम को 106 रनों से जीत मिली. इस सफलता के साथ ही भारतीय टीम ने दोनों टीमों के बीच खेले गए तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है.

तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए विपक्षी टीम के सामने 285 रनों का लक्ष्य रखा था. टीम के लिए तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कैप्टन संजु सैमसन 68 गेंद में सर्वाधिक 54 रन बनाने में कामयाब रहे. सैमसन के अलावा युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा ने भी उम्दा बल्लेबाजी करते हुए अर्द्धशतक लगाया. तिलक 62 गेंद में 50 रन बनाने में कामयाब रहे. इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा तीसरे सर्वोच्च स्कोरर अभिमन्यु ईश्वरन रहे. उन्होंने पारी की शुरुआत करते हुए 35 गेंदों में 39 रनों का योगदान दिया.

यह भी पढ़ें- VIDEO: डेविड वॉर्नर ने बेटी संग उठाया खतरनाक झूले का आनंद, ख्वाजा देखकर डरे

विपक्षी टीम के लिए आज के मुकाबले में सबसे गेंदबाज जैकब डफी, मैथ्यू फिशर और माइकल रिपन रहे. इन तीनों गेंदबाजों ने क्रमशः दो-दो सफलता प्राप्त की. इसके अलावा जो वॉकर और रचिन रविंद्र ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

वहीं भारतीय टीम द्वारा दिए गए 285 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम 38.3 ओवरों में 178 रनों पर ढेर हो गई. टीम के लिए विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज डेन क्लीवेर ने पारी का आगाज करते हुए जरुर 89 गेंद में 83 रनों की जुझारू अर्द्धशतकीय पारी खेली. हालांकि वह भी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे. कीवी टीम के लिए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में पांच बल्लेबाज ही दहाई का आंकड़ा छूने में कामयाब रहे. इसमें क्लीवेर के अलावा चाड बोवेस (20), मार्क चैपमैन (11), कैप्टन टॉम ब्रूस (10) और माइकल रिपन (29) का नाम शामिल है.

देश के लिए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में सबसे सफल गेंदबाज राज बावा रहे. उन्होंने टीम के लिए 5.3 ओवर की गेंदबाजी करते हुए महज 11 रन खर्च कर सर्वाधिक चार सफलता प्राप्त की. बावा के अलावा राहुल चाहर और कुलदीप यादव ने क्रमशः दो-दो और ऋषि धवन एवं राहुल त्रिपाठी ने क्रमशः एक-एक सफलता प्राप्त की.

Tags: India a, India vs new zealand, New Zealand cricket, Sanju Samson

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.