हाइलाइट्स

केरल में कुत्ते बन गए हैं लोगों के लिए आतंक
केरल में हर रोज कुत्तों की हो रही है हत्या
शिखर धवन ने कुत्तों को नहीं मारने का अनुरोध किया है

नई दिल्ली: बीते दिनों केरल में आवारा कुत्तों द्वारा फैलाए आतंक की खबरें लगातार आ रही हैं. इस साल करीब 1 लाख से अधिक लोगों को आवारा कुत्तों ने काट लिया है. ऐसे में वहां के लोग कुत्तों को जान से मारने को उतारू हो गए हैं. इस मुद्दे पर भारतीय क्रिक्रेट टीम के दिग्गज ओपनर शिखर धवन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

हाल ही में केरल के कोट्टायम जिले का एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें लोगों ने एक कुत्ते को बेरहमी से मार डाला था. कुत्तों की इस बढ़ती हत्या के बीच शिखर धवन ने अपने ट्विटर अकाउंट से केरल की जनता से एक अपील की है.

शिखर धवन ने ट्वीट में लिखा, “केरल में कुत्तों की सामूहिक हत्या हो रही है. यह बहुत भयावह है. मैं इस तरह के फैसलों पर विचार करने और इन हत्याओं को समाप्त करने का अनुरोध करता हूं”. शिखर धवन एक “डॉग लवर” हैं, वो अक्सर सोशल मीडिया पर अपने कुत्तों के साथ रील्स बनाकर पोस्ट किया करते हैं.

केरल राज्य के एक शहर कोझीकोड की मेयर बीना फिलिप ने एक मीडिया हाउस को बताया,” मैं कुत्तों को मारने के पक्ष में नहीं हूं, लेकिन अगर कुत्ते आपके बच्चों पर हमला करें और लोग इस तरह से प्रतिक्रिया दें तो उन्हें दोष नहीं दिया जा सकता. मौजूदा स्थिति में लोगों को दोष देना गलत होगा.” बता दें कि इस घटना पर केरल सरकार ने 20 सितंबर से 20 अक्टूबर तक सभी आवारा कुत्तों के लिए सामूहिक टीकाकरण अभियान चलाने के आदेश दिए हैं.

Tags: Attack of stray dogs, Kerala Government, Off The Field, Shikhar dhawan



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.