हाइलाइट्स

इस महीने की शुरुआत में गिल वोस्टरशायर के खिलाफ शतक बनाने से चूक गए थे.
गिल ने वहां पर पहली पारी में 92 रन बनाए थे. फर्स्ट क्लास में गिल का आठवां शतक है.

नई दिल्ली: भारतीय बल्लेबाज शुभमन गिल ने काउंटी क्रिकेट में भी अपनी चमक बिखेरी है. उन्होंने मंगलवार को ग्लेमोर्गन की तरफ से खेलते हुए ससेक्स के खिलाफ 119 रन की लाजवाब शतकीय पारी खेली, जो काउंटी चैंपियनशिप डिविजन दो में उनका पहला शतक है. गिल ने आज सुबह 91 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई और दूसरे दिन के आठवें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज सीन हंट पर दो रन लेकर अपने प्रथम श्रेणी करियर का 8वां शतक पूरा किया. इस 23 वर्षीय भारतीय बल्लेबाज ने ऑफ स्पिनर जैक कार्सन की गेंद पर कैच आउट होने से पहले 139 गेंदें खेलीं, जिसमें 16 चौके और दो आसमानी छक्के लगाए.

ग्लेमोर्गन के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के लिए उतरने पर गिल तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए. उनकी शानदार पारी से ग्लेमोर्गन ने पहले दिन तीन विकेट पर 221 रन बनाए थे. गिल जब आउट हुए तो उसका स्कोर पांच विकेट पर 277 रन था. गिल का यह काउंटी चैंपियनशिप में तीसरा मैच है. उन्होंने पहले मैच में वारेस्टरशर के खिलाफ 92 रन बनाए थे, जबकि मिडिलसेक्स के खिलाफ दूसरे मैच में वह 22 और 11 रन ही बना पाए थे.

पहले दिन 91 पर नॉटआउट रहे थे गिल
पहले दिन का खेल समाप्त होने पर गिल 91 रन बनाकर नाबाद थे और उन्हें थ्री-फिगर स्कोर तक पहुंचने में ज्यादा समय नहीं लगा. गिल ने 123 गेंदों में अपना शतक बनाया और 80 से अधिक के स्ट्राइक-रेट से खेले. 23 वर्षीय ने अपने शतक के रास्ते में 12 चौके और दो छक्के लगाए. गिल ने 139 गेंदों में 16 चौकों और दो छक्कों की मदद से 119 रन बनाए, इससे पहले ऑफ स्पिनर जैक कार्सन ने उन्हें आउट किया.

ये भी पढ़ें…  VIDEO: शुभमन गिल ने फहीम अशरफ की गेंद पर लगाया शानदार रैंप शॉट, देख कर रह जाएंगे हैरान

 ये भी पढ़ें… हरमनप्रीत कौर ने ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, जानें किस नंबर पर पहुंची स्मृति मंधाना

वोस्टरशायर के खिलाफ शतक बनाने से चूके थे गिल
इस महीने की शुरुआत में गिल वोस्टरशायर के खिलाफ शतक बनाने से चूक गए थे. वहां पर गिल ने पहली पारी में दाएं हाथ के तेज मध्यम गेंदबाज एड बरनार्ड का शिकार होने से पहले 92 रन बनाए थे.
लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर मैच में मिडलसेक्स के खिलाफ 22 और 11 के स्कोर बनाने के बाद गिल जल्दी  आउट हो गए. उस मैच में टोबी रोलैंड जोन्स और टिम मुर्टाग ने उन्हें आउट किया था.

फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गिल का आठवां शतक
प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 38 मैचों की 65 पारियों में, पंजाबी प्लेयर गिल ने 53.81 की औसत से आठ शतक और 16 अर्धशतक के साथ 3121 रन बनाए हैं. गिल ने जनवरी 2021 में ब्रिसब्रेन के गाबा में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 91 के शीर्ष स्कोर के साथ टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए चार अर्धशतक भी बनाए हैं. भारत ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ ये मैच तीन विकेट से मैच जीता था.

Tags: County cricket, England County Cricket, Shubman gill, Sussex



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.