नई दिल्ली. भारतीय पेसर मोहम्मद सिराज अब भारतीय टीम का हिस्सा हैं. आईपीएल में सिराज आरसीबी की ओर से खेलते हैं और अपनी दमदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे. सिराज साल 2021 में भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के साथ थे और कंगारुओं के खिलाफ भारत की फेमस जीत का भी हिस्सा थे.

पिता के देहांत के बाद मां से मिला मोटिवेशन
वूट पर आने वाली वेस सीरीज ‘बंदों में था दम’ के ट्रेलर लॉन्च पर सिराज ने कहा, ‘मेरे लिए यह बहुत मुश्किल था. मेरे पिता आईपीएल के दौरान भी बीमार थे. लेकिन, मेरे परिवार ने मामले की गंभीरता के बारे में नहीं बताया. उनकी (पिता) स्थिति के बारे में मुझे तब पता चला जब मैंने ऑस्ट्रेलिया में लैंड किया. वहां कोविड प्रोटोकॉल भी फॉलो करना था.

यह भी पढ़ें : मोहम्मद सिराज ने रोहित शर्मा की कप्तानी की तारीफ में गढ़े कसीदे, बोले- इसलिए सबसे अलग हैं हिटमैन

यह भी पढ़ें : IPL 2022: मोहम्मद सिराज ने बताया- आईपीएल में कहां हुई चूक, वापसी को लेकर बनाया प्लान

हमें क्वारंटीन होना पड़ा. प्रैक्टिस खत्म होने के बाद मुझे पिता के देहांत के बारे में पता चला. उस वक्त मेरी मां ने मुझे मजबूती दी. उन्होंने कहा, अपने पिता का सपना पूरा करो और देश को गर्व का मौका दो. यही मेरा मोटिवेशन था. मुझे यह भी नहीं पता था कि मुझे खेलने का भी मौका मिलेगा या नहीं, टीम में सीनियर बॉलर थे.

‘पता नहीं था कि खेलने का मौका मिलेगा’
सिराज को यह भी नहीं पता था कि सीनियर गेंदबाजों के टीम रहते हुए उन्हें खेलने का भी मौका मिलेगा या नहीं. सिराज ने कहा, ‘मुझे आखिरकार दूसरे टेस्ट में मौका मिला, जब मैनें अपनी कैप पहनी तो सोचा पिता को यहां होना चाहिए था.’ सिराज को मोहम्मद शमी के चोटिल होने के बाद टीम में जगह मिली थी.

Tags: Mohammad Siraj, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.