हाइलाइट्स

जिम्बाब्वे ने तीसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को 3 विकेट से पराजित किया
मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम की
रेयान बर्ल के 5 विकेट हॉल की मदद से जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को 141 रन पर रोका

नई दिल्ली. जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया (AUS vs ZIM) को सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में 3 विकेट से हराकर ऐतिहासिक जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे ने मेजबानों को वनडे इंटरनेशनल में पहली बार उनके घर में जाकर शिकस्त दी है. जिम्बाब्वे की इस यादगार जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर रेयान बर्ल (Ryan Burl) . रेयान बर्ल ने अपने तीन ओवर में 5 विकेट लेकर कंगारुओं के कमर तोड़ दिए. जिम्बाब्वे के खिलाड़ियों ने ऐतिहासिक जीत का जश्न खास अंदाज में मनाया.

जिम्बाब्वे क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर शनिवार को एक वीडियो शेयर किया. वीडियो में जिम्बाब्वे के खिलाड़ी टीम बस में नाचते और झूमते हुए नजर आ रहे हैं. इस दौरान बल्लेबाज सिकंदर रजा (Sikandar Raza)  को टीम साथियों संग टीम बस में गाना (‘Amai vaRona) गाते और जबरदस्त डांस करते हुए देखा गया. इस गाने को जिब्बाब्वे क्रिकेट टीम के ऑफिशियल फैंस ग्रुप ने बनाया है जो काफी फेमस है.

यह भी पढ़ें:कभी फटे जूते चिपकाकर खेलने को था मजबूर… अब ऑस्ट्रेलिया में किया धांसू प्रदर्शन, रचा इतिहास

‘दबाव भारत और हम पर समान रूप से होगा..’ मोहम्मद रिजवान ने महामुकाबले में बताया जीत का फॉर्मूला

जिम्बाब्वे ने ऑस्ट्रेलिया को 141 रन पर रोका
जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया. मेहमान जिम्बाब्वे की टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 141 रन पर रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर ने सबसे अधिक 94 रन बनाए. वॉर्नर की बेहतरीन पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचने में सफल रही. मैच में कई बार जिम्बाब्वे की टीम पर ऑस्ट्रेलिया ने दबाव बनाया लेकिन मेहमान टीम ने आखिरी में बाजी मार ली.

कप्तान चकाब्वा ने खेली नाबाद 37 रन की पारी
जिम्बाब्वे के कप्तान रेगिस चकाब्सा ने नाबाद 37 रन बनाकर जिम्बाब्वे को शानदार जीत दिलाई. हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने कहा, ‘ जिम्बाब्वे ने गेंद से शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने हमें मुश्किलों में डाला. आप इंटरनेशनल क्रिकेट में किसी भी टीम को हल्के में नहीं ले सकते. आप किसी भी दिन हार सकते हैं. उन्होंने आज दिखा दिया.’ तीसरा वनडे जीत के बावजूद जिम्बाब्वे की टीम सीरीज 1-2 से हार गई. हालांकि यह जीत से आगे आने वाले मैचों में टॉनिक का काम करेगी.

Tags: Australia Cricket Team, Hindi Cricket News, Zimbabwe



Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.