हाइलाइट्स

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर से 3 टी20 की सीरीज शुरू होगी
भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को उनके पुराने साथी ने दिया बड़ा चैलेंज

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा की टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-3 टी20 की सीरीज खेलेगी. इसकी शुरुआत 20 सितंबर को मोहाली में होने जा रही है. जहां, भारत का सामना पहले टी20 में ऑस्ट्रेलिया से होगा. भारतीय टीम इन दोनों सीरीज के जरिए अपनी टी20 विश्व कप की तैयारियों को परखना चाहेगी. इस बीच, पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को चैलेंज दिया है. बता दें कि गंभीर और रोहित 2007 में टी20 विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे थे. गंभीर ने फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 75 रन की पारी खेली थी. वहीं, रोहित ने 16 गेंद में 30 रन ठोके थे.

गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर भारत 20 सितंबर से शुरू हो रही टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को हरा नहीं पाता है, तो उसके लिए टी20 विश्व कप जीतना मुश्किल होगा. गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, ‘मैंने यह पहले भी कहा है और मैं इसे फिर से कह रहा हूं. भारत अगर ऑस्ट्रेलिया को 20 सितंबर से शुरू हो रही सीरीज में नहीं हराता है, तो टी20 वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता.’

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज को वर्ल्ड चैम्पियन और दुनिया की नंबर-1 टीम की लड़ाई के तौर पर देखा जा रहा है. गंभीर का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया को हराने से भारत का विश्वास बढ़ेगा. अगर भारत, इस सीरीज में ऐसा करने में सफल रहता है, तो वो टी20 वर्ल्ड कप जीत सकता है और अगर ऐसा नहीं होता है, तो रोहित शर्मा की टीम इंडिया को संघर्ष करना होगा.

‘ऑस्ट्रेलिया को हराए बिना वर्ल्ड कप नहीं जीत सकते’
इस पूर्व भारतीय ओपनर ने आगे कहा, ‘मेरा मतलब है कि 2007 के टी20 वर्ल्ड कप को देखें, हमने उन्हें (ऑस्ट्रेलिया को) सेमीफाइनल में हराया था. 2011 के वनडे वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में हराया था. अगर आप कोई टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं तो ऑस्ट्रेलिया को हराए बिना ऐसा करना मुश्किल होगा. मैं पहले भी कह चुका हूं और यह दोबारा कह रहा हूं. भारत वर्ल्ड कप नहीं जीत सकता, अगर वो ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा सकता है.

विराट को मिस कर रही हैं अनुष्का शर्मा, कोहली के मोहाली पहुंचने के बाद शेयर किया इमोशनल पोस्ट

IND W vs ENG W: टीम इंडिया पहले वनडे में इंग्लैंड से भिड़ेगी, जानें भारत में कैसे देख सकते हैं लाइव

भारत को विश्व कप से पहले 6 टी20 खेलने हैं
टी20 वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा की टीम इंडिया के पास एशिया कप-2022 में की गई अपनी गलतियों को सुधारने के लिए 6 टी20 हैं, जो उसे ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने हैं. यह सभी मुकाबले भारत घर में खेलेगा. भारत एशिया कप के सुपर-4 स्टेज से हारकर बाहर हो गया था. उसने पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

Tags: Gautam gambhir, India vs Australia, Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.