हाइलाइट्स

मार्क वॉ की लिस्ट में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के एक-एक खिलाड़ी.
मार्क के मुताबिक, बुमराह 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में अपने प्रदर्शन से कमाल करेंगे.

नई दिल्ली. अक्टूबर-नवंबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. इस बड़े टूर्नामेंट से पहले ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एवं पूर्व क्रिकेटर मार्क वॉ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पांच खिलाड़ियों को चुना है, जो उनकी नजर में वर्ल्ड कप में धूम मचाएंगे. इस लिस्ट में जसप्रीत बुमराह को मार्क वॉ ने टॉप पर रखा है. इसके साथ ही उन्होंने पाकिस्तानी पेसर शाहीन शाह अफरीदी, ग्लेन मैक्सवेल, राशिद खान और जोस बटलर को भी जगह दी है. मार्क वॉ द्वारा चुने गए टॉप-5 खिलाड़ियों में 3 गेंदबाज, एक ऑलराउंडर और एक बल्लेबाज को चुना है. इन खिलाड़ियों को मार्क वॉ अपनी वर्ल्ड इलेवन में रखेंगे.

मार्क वॉ की लिस्ट में पाकिस्तान, अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के एक-एक खिलाड़ियों को जगह दी गई है. मार्क के मुताबिक, भारत के तेज गेंदबाज बुमराह 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप में अपने शानदार प्रदर्शन से टीम को आगे बढ़ाएंगे.

मार्क की लिस्ट में बुमराह टॉप
दिग्गज मार्क वॉ की टी20 प्लेयर्स की इस सूची में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को टॉप पोजीशन दी है. उन्होंने बुमराह की जमकर तारीफ करते हुए कहा, ”मुझे लगता है कि वह क्रिकेट के सभी फार्मेट में एक शानदार गेंदबाज हैं.” उन्होंने आगे कहा कि बुमराह की टी20 क्रिकेट में विकेट लेने की क्षमता कमाल की है. वह डेथ ओवरों में बेहतरीन गेंदबाजी कर सकता है और हर समय विकेट दिलाने में सक्षम है.

Australian legend Mark Waugh, five T20I players, mark waugh, T20 World Cup, Jasprit Bumrah, Shaheen Shah Afridi, best for T20I World Cup, Jasprit Bumrah, team india t20 world cup

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मार्क वॉ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए पांच खिलाड़ियों को चुना है.

ये भी पढ़ें… अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज कल से, तेंबा बवूमा ने बताया, भारत के खिलाफ क्या है सबसे बड़ी चुनौती?

शाहीन शाह अफरीदी भी सूची में
संयुक्त अरब अमीरात में हुए 2021 में हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे थे. मार्क वॉ को उम्मीद है कि ये बाएं हाथ का तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया में भी वही कमाल करेगा, जो पिछले साल किया था. उन्होंने कहा, ”दूसरे छोर पर गेंदबाजी की शुरुआत करने के लिए हम पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी को चुनेंगे, जो बाएं हाथ के जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं.”

राशिद खान को मिली लिस्ट में जगह
अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को लेकर मार्क वॉ ने कहा कि वह अपनी निरंतरता के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने कहा, ‘वह सभी प्रतियोगिताओं में खेलते हैं. वह एक ऐसे प्लेयर हैं, जो चार ओवर फेंकते हैं और दो या तीन विकेट हासिल और लगभग 20 रन के आसपास खर्च करेंगे. वह बल्लेबाजी भी कर सकते हैं. गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने की भी वह काबिलियत रखते हैं.

ये भी पढ़ें… काउंटी चैंपियनशिप: शुभमन गिल ने ससेक्स के खिलाफ 123 गेंदों में जड़ा शतक, देखें VIDEO

ये भी पढ़ें… हरमनप्रीत कौर ने ICC रैंकिंग में लगाई बड़ी छलांग, जानें किस नंबर पर पहुंची स्मृति मंधाना

जोस बटलर टी20 के नंबर वन बल्लेबाज
मार्क वॉ ने लिस्ट में जोस बटलर को भी रखा है. बटलर का इस साल टी20 क्रिकेट में फॉर्म काफी शानदार रहा है. उन्होंने आईपीएल 2022 में रनों की बरसात कर दी थी. मार्क वॉ ने बटलर को टी20 फार्मेट का नंबर-1 बल्लेबाज बताया. वॉन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि वह टी20 प्रारूप में विश्व क्रिकेट में नंबर-एक बल्लेबाज है. वह गेंद का क्लीन स्ट्राइकर हैं. हमने उन्हें सभी टूर्नामेंटों में देखा है, अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले उनका एक अलग लेवल दिखता है.’

ऑस्ट्रेलिया के मैक्सवेल को गेम जिताने वाला बताया
मार्क वॉ ने अपने देश के आलराउंडर मैक्सवेल को लिस्ट में रखा है. मैक्सवेल को लेकर उन्हाेंने कहा, ‘ग्लेन मैक्सवेल उस तरह के खिलाड़ी हैं जो आपको बल्ले से मैच जिता सकते हैं. गेंद के साथ शायद उन्हें कम आंका जाता है, लेकिन मुझे लगता है कि अगर वह 30 गेंद खेल जाएं तो मैच जिता सकते हैं. मुझे लगता है कि ग्लेन मैक्सवेल में भले ही निरंतरता की कमी हो, लेकिन वह एक्स-फैक्टर हैं जो किसी भी दिन आपको मैच जिताने की क्षमता रखते हैं.’

Tags: Jasprit Bumrah, Mark waugh, Shaheen Shah Afridi, T20 World Cup

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.