हाइलाइट्स

चोट के कारण जसप्रीत बुमराह का वर्ल्ड कप में खेलना मुश्किल
16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में शुरू हो रहा है टी20 टूर्नामेंट

नई दिल्ली. शेन वाटसन (Shane Watson) का मानना है कि केएल राहुल (KL Rahul) जब इस रवैए के साथ बल्लेबाजी करते हैं कि उनके पास खोने के लिए कुछ नहीं है, तो वह अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हैं. ऑस्ट्रेलिया का यह ऑलराउंडर चाहता है कि टी20 वर्ल्ड कप में (T20 World Cup 2022) भारत का यह ओपनर बल्लेबाज इसी तरह से बल्लेबाजी करे. एशिया कप और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान सीरीज के दौरान राहुल का स्ट्राइक रेट आलोचकों के निशाने पर रहा. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टी20 मैच में भारत को केवल 107 रन का लक्ष्य हासिल करना था, लेकिन राहुल ने धीमी बल्लेबाजी की. उन्होंने 56 गेंदों पर नाबाद 51 रन बनाए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला आज शाम को होना है.

शेन वाटसन ने कहा कि राहुल को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के दौरान पहली गेंद से ही आक्रामक रवैया अपनाना चाहिए. वाटसन ने कहा, ‘केएल राहुल मेरा पसंदीदा बल्लेबाज है और वह ऐसा बल्लेबाज है जिसको खेलते हुए देखना मुझे पसंद है. मेरे हिसाब से केएल राहुल तब अपनी सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी करता है, जब वह आक्रामक होकर खेलता है. वह खेल को आगे बढ़ाता है और उस पर नियंत्रण करने की कोशिश नहीं करता है.’

गेंदबाजों के लिए होगी परेशानी
उन्होंने कहा कि मुझे उसे तब बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है, जब वह ऐसा महसूस करता है कि उसके पास गंवाने के लिए कुछ भी नहीं है. तब वह बहुत अधिक जोखिम लिए बिना भी 180 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकता है. अगर वह ऑस्ट्रेलिया में ऐसा कर सकता है, तो काफी गेंदबाज परेशानी में पड़ जाएंगे. जसप्रीत बुमराह के चोटिल होने के कारण टी20 वर्ल्ड कप में भाग लेने पर सवालिया निशान लगा हुआ है. ऐसे में भारतीय तेज गेंदबाजी कमजोर नजर आती है.

बुमराह की जगह सिराज को मिले मौका
वाटसन का भी ऐसा ही मानना है और वह चाहते हैं कि अगर बुमराह वर्ल्ड कप के लिए फिट नहीं होते तो उनकी जगह मोहम्मद सिराज को टीम में रखा जाना चाहिए. वाटसन ने कहा कि भारत के पास निश्चित तौर पर ऐसे बल्लेबाज हैं, जो ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवालिया निशान उसकी तेज गेंदबाजी को लेकर है. उन्होंने कहा कि स्पिनर अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल दुनिया में किसी भी तरह की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं, लेकिन बुमराह के बिना तेज गेंदबाज क्या आखिरी ओवरों में दबाव की परिस्थितियों में अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे. विरोधी टीम भारत की इस कमजोरी का फायदा उठाने का प्रयास करेंगी. वाटसन ने कहा कि बुमराह की अनुपस्थिति में भारत को ऐसा तेज गेंदबाज चाहिए, जो 140 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सके.

VIDEO: आखिर शर्मा जी के बेटे का गांव क्यों रोया? टी20 वर्ल्ड कप और पाकिस्तान से है खास कनेक्शन

पंड्या ने खास प्रभाव छोड़ा है
वाटसन ने भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या की जमकर प्रशंसा की और कहा कि वह भारत की तरफ से खेलने वाले प्रत्येक मैच में अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं. हार्दिक ने चोट से उबरने के बाद बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अच्छा प्रदर्शन किया है. वाटसन ने कहा कि मुझे ऐसा ऑलराउंडर देखना पसंद है, जो अच्छी गति से गेंदबाजी करे और हार्दिक की तरह गेंद को हिट भी करे. उसने जिस तरह से अपनी फिटनेस पर काम किया और अभी वह जैसी गेंदबाजी कर रहा है, वह विशेष है.

Tags: KL Rahul, Mohammed siraj, Shane Watson, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.