नई दिल्ली. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज शुरू होने से पहले ही सभी की निगाहें ऋषभ पंत की कप्तानी पर थीं. पहले टीम की अगुवाई केएल राहुल करने वाले थे मगर चोट के कारण उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा और कप्तानी पंत के हाथों में सौंप दी गई. पंत के लिए यह सीरीज अभी तक किसी बुरे सपने जैसी रही. सीरीज के पहले दोनों मैचों में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा और कई पूर्व क्रिकेटर पंत की कप्तानी पर सवाल उठा रहे हैं.

ब्रैड हॉग ने कहा पंड्या को बनाना चाहिए कैप्टन
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ब्रैड हॉग का मानना है कि भारतीय टीम का कप्तान पंत को नहीं बल्कि हार्दिक पंड्या को बनाना चाहिए था. हार्दिक पंड्या ने हाल ही में आईपीएल में गुजरात टाइटंस को खिताबी जीत दिलाई थी. आईपीएल में पंड्या ने बैटिंग और बॉलिंग दोनों ही क्षेत्रों में शानदार प्रदर्शन किया था. कई बड़े क्रिकेटर्स ने पंड्या की कप्तानी की भी खूब तारीफ की थी.

यह भी पढ़ें : ऋतुराज गायकवाड़ को ब्रैड हॉग की सलाह, CSK के लिए खेलने पर फोकस करो, टीम इंडिया के बारे में नहीं

यह भी पढ़ें : ‘वसीम जाफर वास्तव में मेरे पसंदीदा क्रिकेटर थे’ जानिए- हार्दिक पंड्या ने ऐसा क्यों कहा?

हार्दिक को बताया टी-20 का सबसे मूल्यवान क्रिकेटर
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व गेंदबाज ने हार्दिक पंड्या का मौजूदा दौर का सबसे मूल्यवान टी-20 क्रिकेटर बताया. हॉग ने कहा कि जब अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 के आखिरी ओवरों में बल्लेबाजी करने आए और आते ही बड़े शॉट्स लगाए. वहीं टीम को जरूरत पड़ने पर वह ऊपर जाकर पारी संभाल भी सकते हैं. बहुत सारे खिलाड़ी ऐसा करने में सक्षम नहीं है.

टीम इंडिया मंगलवार को अफ्रीका के खिलाफ तीसरा टी-20 मैच खेलेगी. इस मैच में एक बार सभी की निगाहें पंत की कप्तानी पर होंगी. साथ ही इस बात की पूरी संभावना है कि टीम के प्लेइंग 11 में भी बदलाव किया जाएगा. सभी को उम्मीद है कि अर्शदीप सिंह या उमरान मलिक में से किसी एक को आज टीम में मौका जाएगा.

Tags: Brad Hogg, Hardik Pandya, Ind vs sa, Rishabh Pant

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.