हाइलाइट्स

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए जसप्रीत बुमराह.
बुमराह का विश्व कप में खेलना होगा मुश्किल.

नई दिल्ली: टीम इंडिया के लिए टी-20 वर्ल्ड कप से पहले इंजरी एक बड़ी समस्या बन गई है. पहले रवीन्द्र जडेजा चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए. उसके बाद घातक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रूप में भारतीय टीम को झटका लगाने की खबर है. वैसे कोच राहुल द्रविड़ ने साफ किया है कि वह आधिकारिक तौर पर अभी बाहर नहीं हुए हैं. कई दिग्गज खिलाड़ी बुमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर अपनी-अपनी राय साझा कर रहे हैं.

वहीं, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉटसन का कहना कुछ और ही है. वॉटसन ने बुमराह को एक आक्रमणकारी गेंदबाज के रूप में व्यक्त किया है. 41 वर्षीय का मानना है बुमराह के बिना टीम इंडिया का विश्व कप में जीतना मुश्किल है. जसप्रीत बुमराह चोट के कारण अभी साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज से बाहर हुए हैं, वहीं विश्व कप में भी उनका खेलना अभी सवालों के घेरे में है.

‘बुमराह के पास अविश्वसनीय कौशल है’- शेन वॉटसन

शेन वॉटसन ने एनडीटीवी से बातचीत के दौरान कहा, ‘यदि जसप्रीत बुमराह चोटिल हैं और आगामी वर्ल्ड कप में नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में टीम इंडिया के लिए जीतना और भी मुश्किल हो जाएगा. बुमराह एक आक्रमणकारी गेंदबाज हैं रक्षात्मक गेंदबाज गेंदबाज भी हैं. उनके पास एक अविश्वसनीय कौशल है. बुमराह के रूप में यह एक बहुत बड़ा नुकसान होगा.

उन्होने आगे कहा, ‘भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया में बुमराह के समान कोई और विकल्प नहीं है. आखिर ओवरों में एक रक्षात्मक गेंदबाज को खोजना टीम के लिए मुश्किल साबित होगा. यदि टीम इंडिया को टूर्नामेंट के अंतिम छोर पर पहुंचना है, तो कुछ तेज गेंदबाजों को आगे आकर बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.’

Tags: Indian Cricket Team, Jasprit Bumrah, Shane Watson, T20 World Cup, T20 World Cup 2022

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.