हाइलाइट्स

कप्तान एरॉन फिंच ने विराट कोहली को महान बताया है
फिंच ने खराब फॉर्म के कारण वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लिया है
ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी20 मुकाबला 20 सितंबर से

नई दिल्ली: एक सफल एशिया कप (Asia Cup) दौरा समाप्त करने के बाद विराट कोहली टूर्नामेंट के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने. शीर्ष स्थान पर रहे मोहम्मद रिजवान की तुलना में विराट का स्ट्राइक रेट बेहतर था. कोहली ने एशिया कप के आखिरी मैच में एक शतक भी जड़ा था. ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने विराट कोहली की जमकर तारीफ की है और विराट को महान खिलाड़ियों में से एक बताया है.

फिंच ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली टी20 सीरीज से पहले एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान कहा,” विराट कोहली से अगर आपको सामना करना होता है तो उसके लिए अच्छे से तैयारी करके आना होता है. खासकर टी20 मैचों में, जहां उन्होंने अपनी टीम को ऊंचाईयों तक पहुंचाया है. उन्होंने पिछले कुछ वर्षो में दिखाया है कि वह महान खिलाड़ियों में से एक क्यों है”. फिंच ने आगे कहा कि वह शानदार हैं..उनके 71 अंतराष्ट्रीय शतक, जो बेहतरीन है.

Ind vs Aus 1st T20I Live Streaming: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मुकाबला मोहाली में, मोबाइल पर ऐसे देखिए Live

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के कप्तान बल्लेबाज एरॉन फिंच ने अपनी खराब फॉर्म के कारण हाल में ही वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था. उन्होंने कहा,” मुझे लगता है कि वास्तव में मैं टी20 क्रिकेट में अच्छा खेल सकता हूं. हमारी नजर विश्व कप पर है. हमने कल मोहाली में विकेट देखा और ऐसा लग रहा था कि पिच पर थोड़ी घास है. ऐसे में यहां गेंद स्विंग कर सकती है”.

VIDEO: रोहित शर्मा ने जर्नलिस्ट से कहा- ‘कितना सवाल पूछते हो’, निकल पड़ी सबकी हंसी

विराट ने जब अफगानिस्तान के खिलाफ शतक जड़ा था तो कई पूर्व क्रिकेटरों ने सलाह दी थी कि कोहली को ओपन करना चाहिए. हालांकि कप्तान रोहित शर्मा ने इस बहस को सुलझा दिया है और उन्होंने केएल राहुल को ही ओपन कराने की बात कही है.

टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, दीपक चाहर , जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव.

टी20 सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम: एरोन फिंच (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस (उप कप्तान), टिम डेविड, नाथन एलिस, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड और एडम जम्पा

Tags: Aaron Finch, India vs Australia, Rohit sharma, T20 World Cup 2022, Virat Kohli

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.