हाइलाइट्स

पंड्या को साउथ अफ्रीका सीरीज से दिया गया है आराम
शाहबाज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे

नई दिल्ली. टीम इंडिया (Team India) टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटी हुई है. वर्ल्ड कप से पहले टीम अंतिम टी20 सीरीज खेलने को तैयार है. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (IND vs SA) 3 मैचों की सीरीज कल से शुरू हो रही है. सीरीज से ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आराम दिया गया है. उनकी जगह ऑलराउंडर शाहबाज अहमद (Shahbaz Ahmed) को टीम में जगह मिली है. वे सीरीज से इंटरनेशनल डेब्यू कर सकते हैं. इससे पहले आईपीएल 2022 में वे विराट कोहली की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे और कमाल का प्रदर्शन किया था. मालूम हो कि भारत ने पिछले दिनों टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से मात दी थी.

27 साल के शाहबाज अहमद क्रिकेट खेलने के दौरान इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर रहे थे. लेकिन क्रिकेट उनकी पहली पसंद थी. इस कारण वे क्लास कम ही जा पाते थे. हालांकि बाद में उन्होंने पढ़ाई पूरी की. मूलत: हरियाणा के रहने वाले शाहबाज के लिए हालांकि क्रिकेट में आना आसान नहीं रहा. क्रिकेट में करियर बनाने के लिए दोस्त के कहने पर वे बंगाल चले गए. दिसंबर 2018 में उन्होंने फर्स्ट क्लास डेब्यू किया था. तब से वे भारत की ओर से खेलने का सपना देख रहे हैं.

आरसीबी ने 10 गुना महंगे में खरीदा
आईपीएल 2022 से पहले ऑक्शन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने शाहबाज अहमद को 2.40 करोड़ रुपए मे खरीदा था. उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए था. यानी उन्हें टीम ने 10 गुना महंगे में खरीदा था. आईपीएल 2022 में उन्होंने 16 मैच में 27 की औसत से 219 रन बनाए थे. 45 रन की बेस्ट पारी खेली थी. स्ट्राइक रेट 121 का रहा था. इसके अलावा इस बाएं हाथ के स्पिनर ने 4 विकेट भी झटके थे. टीम टी20 लीग में प्लेऑफ तक पहुंची थी. उनके ओवरऑल टी20 के प्रदर्शन को देखें, तो उन्होंने 56 मैच में 20 की औसत से 512 रन बनाए हैं. नाबाद 60 रन की बेस्ट पारी खेली है और 30 की औसत से 30 विकेट लिए हैं. 7 रन देकर 3 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है.

साउथ अफ्रीका सीरीज से पहले शुभमन गिल बरसे, पाकिस्तान के गेंदबाज की जमकर खबर ली

शाहबाज ने फर्स्ट क्लास करियर में अब तक 19 मैचों में 1 शतक और 8 अर्धशतक के दम पर कुल 1103 रन बनाए हैं. उन्होंने 2.71 के इकॉनमी रेट से कुल 62 विकेट भी झटके हैं. 57 रन देकर 7 विकेट बेस्ट प्रदर्शन है. 3 बार 5 और एक बार 10 विकेट लिया है. बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया था. अब शाहबाज साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस कारनामे को दोहराना चाहेंगे. बाएं हाथ के स्पिनर रवींद्र जडेजा चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर हो चुके हैं.

Tags: Hardik Pandya, India vs South Africa, Rohit sharma, South africa, Team india

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.