नई दिल्ली. बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज ने 2-0 से जीत ली है. वहीं इंग्लैंड ने मौजूदा टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड को 3-0 से हरा दिया है. इसके बाद ICC World Test Championship 2021-23 Points Table में काफी बदलाव हुए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ जीत के बाद इंग्लैंड ने पॉइंट टेबल में अपनी स्थिति बेहतर की है. अब इंग्लैंड 7वें नंबर पर है टीम की जीत का प्रतिशत 28.89 है.

न्यूजीलैंड 8वें नंबर पर खिसका
इंग्लैंड से मिली करारी हार के बाद वर्तमान टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड 25.93 के जीत प्रतिशत के साथ 8वें नंबर पर है. पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप जीतने वाली टीम न्यूजीलैंड का इस बार फाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल है.

यह भी पढ़ें : IND vs IRE 2nd T20 Live Streaming: भारत और आयरलैंड के बीच कब और कहां खेला जाएगा दूसरा टी20, ऐसे देखें लाइव

यह भी पढ़ें : Eoin Morgan Retirement: खराब फॉर्म-फिटनेस से परेशान ये कप्तान, इस हफ्ते ले सकता है संन्यास! 

वेस्टइंडीज नंबर 6 पर
बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में शानदार प्रदर्शन के दम पर वेस्टइंडीज की टीम छठे नंबर पर पहुंच गई है. इस सीरीज में जीत के बाद वेस्टइंडीज की जीत का प्रतिशत 50 हो गया है और टीम पॉइंट्स टेबल में पाकिस्तान के और करीब पहुंच चुकी है. पाकिस्तान के 52.38 प्रतिशत अंक हैं और 5वें स्थान पर है. हार के बाद बांग्लादेश 9वें स्थान पर है.

भारतीय टीम तीसरे पायदान पर
टेस्ट चैंपियनशिप में टीम इंडिया तीसरे स्थान पर है. टीम का विनिंग पर्सेंट 58.33 है. 71.43 प्रतिशत अंकों के साथ साउथ अफ्रीका दूसरे नंबर पर है. पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलिया ने कब्जा जमा रखा है. चार अगस्त 2021 से शुरू हुए दूसरे चक्र का अंत 31 मार्च 2023 को होना है. पिछली बार वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल द रोज़ बाउल साउथेम्प्टन में खेला गया था, मगर दूसरे चक्र के फाइनल के वेन्यू का ऐलान अभी आईसीसी की ओर से नहीं किया गया है.

Tags: IND vs ENG, Ind vs eng test, New Zealand World Test Championship Team, World Test Championship Final

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.