नई दिल्ली. आईपीएल 2022 सीजन से चर्चा में आए उमरान मलिक के डेब्यू का सबको बेसब्री से इंतजार था. रविवार (26 जून) को यह इंतजार खत्म हुआ और उमरान ने आयरलैंड के खिलाफ अपने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज किया. 22 साल के उमरान को उनकी बॉलिंग स्पीड के लिए जाना जाता है. आयरलैंड के खिलाफ मैच में उमरान को सिर्फ एक ओवर ही दिया गया. मैच में टीम इंडिया की कप्तानी कर रहे हार्दिक पंड्या ने इसकी वजह बताई है.

छठे ओवर में मिली गेंदबाजी
उमरान को मैच के छठे ओवर में गेंदबाजी दी गई. इस ओवर में उमरान महंगे साबित हुए और आयरलैंड के बल्लेबाजों ने उनके ओवर में 14 रन बटोरे. उमरान को पावरप्ले में गेंदबाजी नहीं दी गई. हार्दिक ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में बताया कि उमरान ने अपनी फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार गेंदबाजी की. मैंने उमरान से बात की और मुझे लगा कि वो पुरानी गेंद के साथ बॉलिंग करने में ज्यादा सहज महसूस करेंगे. आयरलैंड की टीम शानदार बल्लेबाजी कर रही थी इसलिए मुख्य गेंदबाजों से ज्यादा गेंदबाजी कराई. हार्दिक ने कहा अगले मैच में उमरान को ज्यादा ओवर्स कराएंगे.
यह भी पढ़ें : IND vs IRE: हार्दिक पंड्या ने बतौर कप्तान जीत के साथ किया आगाज, भारत ने आयरलैंड को रौंदा

यह भी पढ़ें : IRE vs IND: ‘हार्दिक के कारण ठंड बहुत, 3 स्वेटर से भी चल नहीं रहा काम’, जानिए चहल ने क्यों कहा ऐसा?

इस मैच में भुवनेश्वर कुमार ने किफायती गेंदबाजी करते हुए अपने 3 ओवरों में 16 रन देकर 1 विकेट लिया. वहीं चहल ने भी रन देने में कंजूसी दिखाते हुए अपने 3 ओवर में सिर्फ 11 रन दिए और एक विकेट लिया. मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड ने शानदार बल्लेबाजी की और 12 ओवर में 108 रनों का लक्ष्य दिया. जिसके जवाब में भारत ने 9.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया.

भारत की ओर से दीपक हुड्डा और ईशान किशन ने ओपनिंग की. ईशान ने 11 गेंदों में 26 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. वहीं हुड्डा ने भी 29 गेंदों में 47 रनों की नाबाद पारी खेली. सूर्यकुमार यादव इस मैच में खाता भी नहीं खोल सके और पहली ही गेंद पर ही आउट हो गए. कप्तान पंड्या ने 12 गेंद में 24 रनों का योगदान दिया. दिनेश कार्तिक 4 गेंदें में 5 रन बनाकर नाबाद रहे.

Tags: Bhuvneshwar kumar, Hardik Pandya, Ishan kishan, Umran Malik

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.