नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग सबसे अधिक मांग वाले टूर्नामेंटों से एक रही है. साल-दर-साल इस टूर्नामेंट के खिलाड़ियों की बोली लगती है, जो सुर्खियां बनती हैं. फैन्स हर साल इस बात का इंतजार करते हैं कि इस बार कौन-सा खिलाड़ी कितने में बिकेगा? कौन-से खिलाड़ी के लिए फ्रेंचाइजी अपनी तिजोरियां खाली करेगी. पूर्व क्रिकेटर और एक्सपर्ट्स इस मुद्दे को लेकर अपनी राय देते हैं. अब रविचंद्रन अश्विन ने 23 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई को अगले साल के शीर्ष चयन के रूप में नामित किया है.

कैमरून ग्रीन ने दिसंबर 2020 में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया में पदार्पण किय था, लेकिन हाल ही में समाप्त हुई चैपल-हैडली ट्रॉफी में वह उभर कर सामने हैं. इस सीरीज में ग्रीन के दमदार प्रदर्शन के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप किया. 23 वर्षीय खिलाड़ी में तीसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले (114 रन) के रूप में उभरे हैं. इसके साथ उन्होंने कई दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए.

रविचंद्रन अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ”बस जब सभी ने सोचा कि वह वनडे फॉर्मेट में कैसा प्रदर्शन करेंगे, तो वह अपनी बड़ी हिटिंग पावर दिखा रहे हैं. वह अपना शानदार प्रदर्शन दिखा रहे हैं. उनका स्वीप शॉट स्पिनरों के खिलाफ है. उनके पास लंबे हिट भी हैं. वह एक लंबा तेज गेंदबाज भी है.”

अश्विन ने आगे कहा, ”कुछ टीमें (आईपीएल में) उन्हें पावरप्ले में इस्तेमाल करने के बारे में सोच सकती हैं और इस साल की नीलामी में उनके पीछे जा सकती हैं, अगर जब तक वह खुद ही इस टूर्नामेंट से बाहर ना रहे तो. मुझे यकीन है कि इस साल की नीलामी में कुछ टीम उनके लिए अपनी तिजोरियां खोल देंगी.”

अगर कैमरून ग्रीन को वास्तव में सबसे ज्यादा पैसा मिल जाता है, तो वह लियाम लिविंगस्टोन के रैंक में शामिल हो जाएंगे. लिविंगस्टोन को इस साल की नीलामी में पंजाब किंग्स द्वारा 11.50 करोड़ रुपये में खरीदा गया था. बता दें कि ग्रीन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 89 रन बनाए और एलेक्स केरी के साथ छठे विकेट की 158 रन की साझेदारी की थी. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में ग्रीन ने यह शानदार पारी खेली थी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 2 विकेट से मात दी थी.

तीसरे वनडे मैच में कैमरून ग्रीन ने 12 गेंदों में 25 रन बनाए थे और कुछ विकेट भी झटके थे. दूसरे वनडे में ग्रीन को आराम दिया गया था.

Tags: Cameron Green, IPL, Ravichandran ashwin

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.