हाइलाइट्स

दिल्ली की टीम को सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में खेलना है
इस टूर्नामेंट के लिए अभी टीम का चयन नहीं हुआ है
53 साल के अभय शर्मा 89 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं

नई दिल्ली. इंडिया ए और अंडर-19 टीम के पूर्व फील्डिंग कोच अभय शर्मा (Abhay Sharma) को 11 अक्टूबर से शुरू हो रहे घरेलू सत्र से पहले दिल्ली क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है. भारत के पूर्व स्पिनर और चयनकर्ता सरनदीप सिंह इस पद के प्रबल दावेदार थे, लेकिन रोहन जेटली के नेतृत्व वाले डीडीसीए (DDCA) ने शर्मा को तरजीह दी, जिनके पास कोचिंग का अधिक अनुभव है.

निखिल चोपड़ा, गुरशरण सिंह और रीमा मल्होत्रा ​​की क्रिकेट सलाहकार समिति ने अध्यक्ष को शर्मा के नाम की सिफारिश की थी. भारत के पूर्व चयनकर्ता गगन खोड़ा को सीनियर टीम का मुख्य चयनकर्ता नियुक्त किया गया है, जबकि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज पंकज सिंह को अंडर-25 टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें:सूर्यकुमार यादव को रोहित शर्मा-विराट कोहली के क्लब में मिलेगी एंट्री! हासिल करेंगे बड़ी उपलब्धि

1 अक्टूबर से बदल जाएंगे क्रिकेट के नियम, कहीं आपने मिस तो नहीं किया

अनिल भारद्वाज और मयंक सदाना सीनियर चयन पैनल में नए चेहरे हैं. डीडीसीए के एक सूत्र ने कहा, ‘‘अभय शर्मा को सीनियर टीम का मुख्य कोच चुना गया है.’ शर्मा ने भारत ए, भारत अंडर -19 और हाल ही में राष्ट्रीय महिला टीम के साथ काम किया है. इस 53 साल के पूर्व खिलाड़ी ने घरेलू क्रिकेट में दिल्ली, रेलवे और राजस्थान का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने 89 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं.

वह 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर गई भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षण कोच भी थे. वह इसी साल अमेरिका और वेस्टइंडीज के दौरे पर गयी भारतीय टीम के साथ भी जुड़े थे. दिल्ली की टीम सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने अभियान की शुरुआत मणिपुर के खिलाफ करेगी. ऐसे में शर्मा के पास टीम के साथ काम करने के लिए दो सप्ताह से भी कम समय है. टीम की घोषणा की जानी अभी बाकी है.

Tags: DDCA, Hindi Cricket News

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.