Protest against Agnipath scheme - India TV Hindi
Image Source : PTI (REPRESENTATIONAL IMAGE)
Protest against Agnipath scheme

Highlights

  • ग्वालियर में हालात बहुत ज्यादा खराब
  • रेलवे स्टेशन पर खड़ी ट्रेनों में तोड़फोड़
  • छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर लगाई आग

Agnipath Scheme Protest: केंद्र सरकार के द्वारा सेना में भर्ती को लेकर अग्निपथ योजना लागू किए जाने के बाद पूरे देश में विरोध जारी है। बिहार, यूपी, राजस्थान और हरियाणा के बाद इसकी आग ग्वालियर पहुंच गई है। ग्वालियर में अब लगातार हालात बिगड़ते जा रहे हैं। हजारों की संख्या में छात्र सड़कों से लेकर रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए हैं। बिरला नगर रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ कर दी है और रेलवे की पटरी को उखाड़ने की कोशिश की। इतना ही नहीं, उन्होंने आगजनी की घटना को भी अंजाम दिया है। यह सारा विरोध छात्रों का केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना को लेकर किया जा रहा है। छात्रों का कहना है कि इस योजना से छात्र को बड़ी संख्या में नुकसान होगा। वहीं, रेलवे ने ग्वालियर के अप और डाउन ट्रैक को पूरी तरह से बंद कर दिया है।

छात्रों पर दागे आंसू गैस के गोले


अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे छात्रों पर पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं। इस दौरान कुछ छात्रों को चोट भी लगी है। ग्वालियर के गोला का मंदिर इलाके में सेना भर्ती की तैयारी कर रहे छात्रों ने यह हंगामा किया है। सड़क से प्रदर्शन करते-करते छात्र रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए और वहां जमकर बवाल काटा है। छात्रों ने स्टेशन पर लगी कुर्सियों और अन्य सामानों को तोड़ दिया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल के जवान स्टेशन पहुंच गए। इसके बाद वहां से छात्रों को भगाना शुरू कर दिया। छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर आग भी लगाई है।

‘ये आंदोलन की केवल शुरुआत है’

छात्रों ने रेलवे ट्रैक पर आग भी लगाई है। गोला का मंदिर रोड से हंगामा बढ़ते-बढ़ते बिरला नगर स्टेशन तक पहुंच गया। यहां छात्रों ने जमकर तोड़फोड़ की है। उपद्रव मचा रहे युवाओं का कहना है कि वे पिछले दो साल से मैदान में पसीना बहा रहे हैं और अब कहा जा रहा है कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती की जाएगी, यह सरासर अन्याय है। ये आंदोलन की केवल शुरुआत है, यदि आदेश में बदलाव नहीं किया गया तो आंदोलन विकराल रूप धारण करेगा।

Source link

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published.